साइकिल सवारों ने पढ़ाया ट्रैफिक नियमों का पाठ, घूम-घूम कर लोगों को किया जागरुक

सड़क सुरक्षा सप्ताह के पांचवे दिन आरटीओ और एमबीआइ ने घूम-घूम कर लोगों को नए मोटर वाहन कानून के बारे में दी विस्तार से जानकारी पालन करने की सलाह दी। साइकिल रैली कर छात्रों ने लोगों को जागरूक किया।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 12:00 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 12:00 PM (IST)
साइकिल सवारों ने पढ़ाया ट्रैफिक नियमों का पाठ, घूम-घूम कर लोगों को किया जागरुक
स्थानीय ट्रैफिक थाना परिसर से एक साइकिल रैली का शुभारंभ

बालेश्वर, जागरण संवाददाता। सड़क सुरक्षा सप्ताह के पांचवें दिन शुक्रवार सुबह 9:00 बजे स्थानीय ट्रैफिक थाना परिसर से एक साइकिल रैली का शुभारंभ किया गया। डीएसपी उमेश पंडा आरटीओ रश्मि रंजीत दल बेहेरा एमबीआइ विश्वजीत दास समेत कई गणमान्य व्यक्ति इस मौके पर मौजूद थे। जिला क्रीड़ा अधिकारी के नेतृत्व में स्पोर्ट्स हॉस्टल के बच्चे को सबसे पहले ट्रैफिक थाना परिसर में ट्रैफिक के नियमों के पालन संबंधित पाठ पढ़ाया गया था।

  इसके बाद एक रैली शहर के पुलिस लाइन स्टेशन चौराहा फकीर मोहन चौराहा फांदी चौराहा चिड़िया पुल सिनेमा चौराहा होते हुए आरटीओ कार्यालय परिसर में समाप्त हुआ था। इस मौके पर सड़क सुरक्षा संबंधित नारे लगाए गए थे तथा बैनर और पोस्टरों के जरिए लोगों को जागरूक किया गया था। आरटीओ और एमबीआइ घूम-घूम कर विभिन्न चौराहों और सड़कों के किनारे खड़े लोगों को मोटरयान के नए कानून के बारे में लोगों को विस्तार से जानकारियां प्रदान कर रहे थे तथा उन्हें पालन करने की सलाह भी दिया कर रहे थे। 

 जागरण से बातें करते हुए बालेश्वर के आरटीओ ने बताया कि आम जनता से दो पहिया वाहन चलाते हुए हेलमेट पहनना चार पहिया वाहन चलाते हुए सीट बेल्ट बांधना सड़क के बाईं ओर चलना ट्रैफिक चौराहों पर नियमों का पालन करना गाड़ियों के कागज इत्यादि को दुरुस्त रखना इत्यादि बताया और समझाया जा रहा है इसी के साथ छात्रों को ट्रैफिक नियमों और कानूनों के बारे में बताएं और समझाया जा रहे हैं जिससे कि आने वाले दिनों में उन्हें किसी भी प्रकार की कठिनाइयों का सामना ना करना पड़े उन्होंने कहा कि यह संदेश केवल शहर तक में ही नहीं बल्कि गांव-गांव में सड़क सुरक्षा पहुंचाया जा रहा है। 

 यहां उल्लेखनीय है कि इसी महीने की 18 तारीख से 24 तारीख तक बालेश्वर में सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया जा रहा है जिसका शुभारंभ 18 तारीख को बालेश्वर के जिलाधीश के सुदर्शन चक्रवर्ती ने किया था इस मौके पर 1 सप्ताह व्यापी विभिन्न प्रकार के जागरूकता कार्यक्रमों के साथ-साथ ड्राइवरों और लोगों को आंख चिकित्सा के साथ-साथ स्वास्थ्य का भी चिकित्सा किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी