Pulwama Attack: रोते हुए शहीद संजय की पत्नी ने कहा, मेरी ​बेटियों की शादी कौन कराएगा

देश के लिए शहीद हुए संजय सिन्हा की पत्नी बबीता रह-रह कर चित्कार उठती हैं। हर बार यही कहती हैं कि अब उनकी दोनों बेटियों की शादी कौन कराएगा?...

By Rajesh ThakurEdited By: Publish:Sat, 16 Feb 2019 05:42 PM (IST) Updated:Sat, 16 Feb 2019 05:44 PM (IST)
Pulwama Attack: रोते हुए शहीद संजय की पत्नी ने कहा, मेरी ​बेटियों की शादी कौन कराएगा
Pulwama Attack: रोते हुए शहीद संजय की पत्नी ने कहा, मेरी ​बेटियों की शादी कौन कराएगा

पटना [जेएनएन]। पुलवामा में शहीद हुए हवलदार संजय कुमार सिन्हा की पत्नी बबीता देवी की हालत काफी खराब है। उनका रो-रोकर बुरा हाल है। रह-रह कर पति संजय की बात को याद का चीत्‍कार उठती हैं। हर बार यही कि अब उनकी दोनों बेटियों की शादी कौन कराएगा? उनके बेटे को डॉक्‍टर कौन बनाएगा? चीत्कार सुन सबकी आंखें नम हो जाती हैं। उन्हें हिम्मत व ढांढस बंधानेवाली महिलाएं खुद रोने लगती हैं। शहीद संजय की दोनों बेटियों रूबी और टुन्नी का भी कुछ ऐसा ही हाल है। 

पत्नी बबीता देवी कहती हैं कि वे (संजय) कहकर गए थे कि जल्‍द ही छुट्टी लेकर घर  आएंगे। इस बार 15 दिनों की छुट्टी लेकर आएंगे और बड़ी बेटी की शादी के लिए रिश्ता फाइनल करेंगे। लड़का देखने जाना है। लेकिन भगवान को यह मंजूर नहीं था। 

पत्नी बबीता रोते हुए कहती हैं कि 'इ का हो गया हे भगवान। अब बेटिया की शदिया और बेटवा के जीवनवा के बनइत हे भगवान।' 'कैसे बेटवा अब डॉक्टर बनतै।'  

मां की चीत्कार सुन दोनों बेटी भी रोने लगती हैं। वे कहती हैं कि पापा गले लगाकर गए थे कि जल्द ही लौटूंगा। लेकिन हमें कहां पता था कि वह दिन अब कभी नहीं आनेवाला है। यह हमारी आखिरी मुलाकात है।' कुछ ऐसा ही हाल बेटा सोनू का है। पापा संजय उन्हें डॉक्टर बनाने का सपना देख रहे थे। बेटे को मन लगाकर पढ़ाई करने को कहते और समझाते कि तुम्हें डॉक्टर बनना है। 

गौरतलब है कि गुरुवार की रात सीआरपीएफ बटालियन 176 के हवलदार संजय के शहीद होने की खबर पहली बार उनके बहनोई जितेंद्र के मोबाइल पर आया था, उसे विश्वास ही नहीं हो रहा था। लेकिन सच तो सच है। यह खबर आते ही पटना के मसौढ़ी तारेगना मठ स्थित उनके आवास पर भीड़ जुटने लगी। 

बता दें कि शहीद संजय के भाई शंकर कुमार भी सीआरपीएफ में ही हैं। वे राजस्थान में प्रतिनियुक्ति पर हैं। जबकि बेटा सोनू कोटा में मेडिकल की तैयारी करता है। शनिवार की सुबह भाई शंकर कुमार और बेटा सोनू उर्फ ओमप्रकाश तारेगना पहुंच गए। 

शहीद संजय कुमार सिन्हा के जीवन पर एक नजर

घर: मसौढ़ी, पटना  
पोस्टिंग: सीआरपीएफ में 176 बटालियन में हवलदार 
स्कूलिंग:  
गांव मसौढ़ी के सरकारी स्कूल से प्राइमरी  
श्रीमती गिरिजा कुंवर हाईस्कूल से मैट्रिक  
डीएन कॉलेज से इंटर व स्नातक 
पिता: महेंद्र प्रसाद 
मां: राजमणि देवी 
पत्नी: बबीता देवी  
बड़ी बेटी: रूबी कुमारी, 22 वर्ष 
छोटी बेटी: टुन्नी कुमारी, 19 वर्ष  
बेटा: सोनू कुमार, 17 साल 
बहनोई: जितेंद्र कुमार

chat bot
आपका साथी