एक भूत के प्‍यार में दीवानी ने उससे कर ली शादी


अनोखी प्रेम कहानी

ऐसा तो अक्‍सर हुआ है कि किसी का प्‍यार अमर हो गया हो और उसके जाने के बाद भी दुनिया को उनकी प्रेम कहानी याद रही हो, पर ये कहानी तो एक ऐसे प्‍यार की है जिसमें मर चुके शख्‍स से एक महिला को प्‍यार हो गया और उसने भूत को अपना पति बना लिया। जीहां उत्तरी आयरलैंड के डाउपेटट्रिक के रहने वाली 45 साल की अमांडा टीग को एक भूत से प्यार हो गया और वो उन दोनों का अफेयर सालों पुराना है। आखिरकार दोनो ने शादी कर ली।

तीन सदी पुराना प्‍यार

अमांडा का प्‍यार और अब पति जैक 300 साल पहले मर चुका है। अमांडा के अनुसार उनका पति एक हाईतियन समुद्री डाकू था जिसकी मौत 1700 दशक में हुई थी। उसने अपने पति को कभी नहीं देखा लेकिन उसको लगता है कि वह पाइरेट्स ऑफ कैरेबियन के कैप्टन जैक स्पैरो जैसा दिखता होगा। दोनों की सगाई की रस्‍म भी हुई और जैक की मौजूदगी को प्रतीकात्‍मक मानते हुए उसकी अंगूठी एक तलवार पर रखी गई। 

पहले हो चुकी शादी और पांच बच्‍चे 

अमांडा की पहले एक जीवित व्‍यक्‍ति से शादी हो चुकी है और उनके पांच बच्‍चे भी हैं। पहले पति से अलग हो चुकी अमांडा का कहना है कि वे जैसा जैक के साथ महसूस करती हैं, वैसा किसी के साथ नहीं किया। अमांडा के मुताबिक जितना उन्‍होंने जितना जैक को जाना और समझा है, उतना ही ज्‍यादा वे उसे पसंद करती गई और उनका प्‍यार बढ़ता गया है।

सपने में किया शादी का फसला

इस कहानी का सबसे अजीब ट्विस्‍ट ये है कि अमांडा से एक दिन जैक ने सपने में कहा कि वे दोनों एक हो सकते हैं, लेकिन इससे पहले अमांडा ने इंसान और आत्मा के बीच इतने घनिष्ठ संबंध के बारे में न तो सुना था और न ही देखा था। बाद में उन्‍होंने इस विषय पर काफी रिसर्च की और पाया कि वास्तव में इंसान और आत्मा के बीच गहरा रिश्ता होता है। अमांडा ने बताया कि जैक ने अपने पूरे जीवनकाल में कभी शादी नहीं की और वो एक शक्तिशाली आत्मा हैं। इस अनूठी प्रेम कहानी में अमांडा के परिवार ने भी उनका साथ दिया।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.