मास्क न पहनने पर रोबोट ने व्यक्ति को सिखाया ऐसा सबक, वीडियो देख हो जाएंगे हैरान

इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एक व्यक्ति बिना मास्क के घूम रहा है। वहीं सरकार के द्वारा मास्क न पहनने वाले की पहचान की जा रही है और ऑन द स्पॉट सबक भी सिखाया जा रहा है। इसके लिए जगह-जगह पर रोबोट तैनात किया गया है।

By Umanath SinghEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 01:00 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 01:00 PM (IST)
मास्क न पहनने पर रोबोट ने व्यक्ति को सिखाया ऐसा सबक, वीडियो देख हो जाएंगे हैरान
इस वीडियो को सेवा अधिकारी ने शेयर किया है

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख आप हैरान हो जाएंगे। यह वीडियो लोगों को कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के प्रति जागरूक कर रहा है। ऐसा देखा जाता है कि लोग कोरोना वायरस संक्रमण दर घटने के बाद लापरवाह हो जाते हैं और बचाव के लिए आवश्यक सावधानियां नहीं बरतते हैं। इससे संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है। इसके लिए लोगों को जागरूक करना बेहद जरूरी है।

#MaskUpIndia pic.twitter.com/L8TfgSzWzg— Rupin Sharma IPS (@rupin1992) June 22, 2021

इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एक व्यक्ति बिना मास्क के घूम रहा है। वहीं, सरकार के द्वारा मास्क न पहनने वाले की पहचान की जा रही है और ऑन द स्पॉट सबक भी सिखाया जा रहा है। इसके लिए जगह-जगह पर रोबोट तैनात किया गया है। रोबोट मास्क न पहनने वाले व्यक्ति की पहचान कर मास्क पहनने की सलाह दे रहा है। यह दृश्य बेहद प्यारा है। जब एक व्यक्ति बिना मास्क पहनकर गली में घूम रहा होता है कि तभी दो रोबोट आगे आकर खड़े हो जाते हैं और व्यक्ति को रोककर मास्क पहनने के लिए कहते हैं। व्यक्ति रोबोट की बात को समझ नहीं पाता है। इसके बाद रोबोट व्यक्ति की पिटाई करने के लिए आगे बढ़ते हैं। यह देख व्यक्ति डर जाता है और जल्दी में मास्क निकालकर पहन लेता है।

इस वीडियो को सेवा अधिकारी ने शेयर किया है

इस वीडियो को भारतीय सेवा अधिकारी Rupin Sharma IPS ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से शेयर किया है। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है- जो वैक्सीन से डरते हैं, उनके लिए। इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक तकरीबन 1 हजार बार देखा गया है। वहीं, कुछ लोगों ने पसंद और कंमेटस किए हैं। एक यूजर सविता ने लिखा है-भारत जैसे देश मे ये बहुत जरूरी है जहाँ पहले मास्क नही लगाएँगे फिर संक्रमित होकर दूसरों की जान भी जोख़िम में डालेंगे ।।। एक अन्य प्रिंस ने लिखा है-इंडिया में इसको उठाकर लोग घर ले जायेंगे।

Image Courtesy: यह तस्वीर ट्वीटर के अकाउंट Rupin Sharma IPS से ली गई है।

chat bot
आपका साथी