कोरोना काल में वेंटिलेटर पर पड़े मरीज ने की ऐसी हरकत, वीडियो देख हो जाएंगे हैरान

इस वीडियो में साफ़ देखा जा सकता है कि हॉस्पिटल में एक मरीज वेंडिलेटर पर जीवन और मौत के बीच जूझ रहा है। मरीज को सांस लेने में तकलीफ हो रही है। इसके लिए ऑक्सीजन लगाया गया है। तब जाकर मरीज को राहत मिली।

By Umanath SinghEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 03:42 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 03:42 PM (IST)
कोरोना काल में वेंटिलेटर पर पड़े मरीज ने की ऐसी हरकत, वीडियो देख हो जाएंगे हैरान
इस वीडियो को सेवा अधिकारी ने शेयर किया है

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। कोरोना वायरस महामारी के चलते देशभर में लॉकडाउन जैसी स्थिति है। रोजाना संक्रमितों की संख्या में बड़ी तेजी से बढ़ोत्तरी होती है। कई राज्यों में ऑक्सीजन की भी किल्लत हो रही है। इस वजह से कोरोना संक्रमितों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। इससे संबंधित कई वीडियो सोशल मीडिया पर शेय र हो रहा है। इस क्रम में सोशल मीडिया पर एक वीडियो हो रहा है, जिसे देख आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे। इस वीडियो में साफ़ देखा जा सकता है कि हॉस्पिटल में एक मरीज वेंटिलेटर पर जीवन और मौत के बीच जूझ रहा है। मरीज को सांस लेने में तकलीफ हो रही है। इसके लिए ऑक्सीजन लगाया गया है। तब जाकर मरीज को राहत मिली। हालांकि, इस दौरान मरीज ने अजीबोगरीब हरकत की है, जो कैमरे में किसी ने कैद कर लिया है। जब मरीज को ऑक्सीजन लगाया जा रहा है, तो मरीज तंबाकू बनाता दिख रहा है। एक तरफ मरीज ऑक्सीजन कैन से सांस ले रहा है, तो दूसरी तरफ चुटकी से तंबाकू बना रहा है। इसके बाद ताल लगाकर खैनी तैयार कर लेता है। मरीज की इस हरकत को देख नर्स और डॉक्टर सभी हैरान हो गए।

इस वीडियो को सेवा अधिकारी ने शेयर किया है

इस वीडियो को भारतीय सेवा अधिकारी Rupin Sharma IPS ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से शेयर किया है। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है-छोड़ेंगे न तेरा साथ ..... मरते दम तक। इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक तकरीबन 1 हजार बार देखा गया है। वहीं, कुछ लोगों ने पसंद किया है। जबकि, कुछ लोगों ने कमेंट कर आलोचना की तारीफ की है। एक यूजर अमिताभ सहाय ने लिखा है-It's BBC Sir, बुद्धि वरधक चुरण। एक अन्य यूजर ने लिखा है-आदत कहां जाएगी सर। इसके अलावा, एक अन्य यूजर bks ने लिखा है-खैनी...मेरी जान ।

Image Courtesy: यह तस्वीर ट्वीटर के अकाउंट Rupin Sharma IPS से ली गई है। 

chat bot
आपका साथी