देखें वीडियो-भाला फेंकने के साथ ही जीत की जश्न मनाने लगे थे एथलीट नीरज चोपड़ा

इससे पहले निशोनबाज अभिनव बिंद्रा ने बीजिंग ओलंपिक में भारत को स्वर्ण पदक दिलाया था। वहीं भारत लौटने पर एथलीट नीरज चोपड़ा का गर्मजोशी से स्वागत किया। देशवासियों को नीरज चोपड़ा पर गर्व है। स्वंय गोल्डन ब्वॉय भी अपनी जीत से बेहद खुश हैं।

Umanath SinghTue, 10 Aug 2021 12:27 AM (IST)
नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रच दिया।

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। भारत के एथलीट और सेवा अधिकारी नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक में भाला फेंकने की प्रतिस्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रचा है। इस जीत के साथ ही एथलीट नीरज चोपड़ा ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले दूसरे एथलीट बन गए हैं। इससे पहले निशोनबाज अभिनव बिंद्रा ने बीजिंग ओलंपिक में भारत को स्वर्ण पदक दिलाया था। वहीं, भारत लौटने पर एथलीट नीरज चोपड़ा का गर्मजोशी से स्वागत किया गया है। समस्त देशवासियों को नीरज चोपड़ा पर गर्व है। स्वंय गोल्डन ब्वॉय भी अपनी जीत से बेहद खुश हैं। दुनियाभर से लोग गोल्डन ब्वॉय को शुभकामनाएं दे रहे हैं। सोशल मीडिया, न्यूज़ चैनल, समाचार पत्र में गोल्डन ब्वॉय छाए हुए हैं।

इस क्रम में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख आप भी दंग रह जाएंगे। इस वीडियो को सोशल मीडिया ट्विटर पर UncleRandom नाम की आईडी से शेयर किया गया है। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है-स्वतंत्र भारत के पहले स्वर्ण पदक विजेता और भारतीय सितारे नीरज चोपड़ा भाला फेंकने के साथ ही जीत की जश्न मनाने में जुटे। यह दृश्य बेहद मनमोहक है। हालांकि, ओलंपिक में यह दूसरा स्वर्ण पदक है।

इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एथलीट नीरज चोपड़ा पोजीशन लेकर खड़े हैं और अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। तभी उन्हें भाला फेंकने का इशारा मिलता है। इसके बाद भारत के वीर सपूत भाला लेकर दौड़ते हैं और उतनी दूरी पर अपनी भाला फेंकते हैं, जो उनकी अधिकतम दूरी है। एथलीट नीरज चोपड़ा पलटकर अपने हाथों को हवा में लहरकर जीत का जश्न मनाने लगते हैं। यह “the spirit of sport” के अंदाज को पेश करता है। ऐसा प्रतीत होता है कि एथलीट नीरज चोपड़ा को इस बात की खबर हो गई थी कि वो विजेता बन चुके हैं। अंत में एथलीट नीरज चोपड़ा को टोक्यो ओलंपिक के भाला फेंक प्रतिस्पर्धा में स्वर्ण पदक विजेता घोषित किया जाता है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.