सील ने खाने के लिए ऐसे की विनती, वीडियो देख हो जाएंगे भावुक

मानो सील मछली कहना चाहती है कि हेलो मैं भी हूं। इस तरफ भी एक बार देख लो मुझे भी चारा दो। कई बार तो वह मुंह उठाकर भी बताना चाहती है कि मुझे भी चाहिए।

By Umanath SinghEdited By: Publish:Fri, 14 Aug 2020 12:23 PM (IST) Updated:Fri, 14 Aug 2020 12:23 PM (IST)
सील ने खाने के लिए ऐसे की विनती, वीडियो देख हो जाएंगे भावुक
सील ने खाने के लिए ऐसे की विनती, वीडियो देख हो जाएंगे भावुक

दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख आपकी आंखें नम हो उठेंगी। इस वीडियो में जिस तरह से सील ने अपनी भावना प्रकट की है, वह दर्शनीय है। इस वीडियो में साफ़ देखा जा रहा है कि एक स्टाफ सील को चारा दे रहा है। इसके लिए वह बाल्टी में ढेर सारी छोटी मछलियां लेकर आया है। जब वह सीलों को चारा दे रहा होता है। तभी एक सील ऊपर आ जाती है और उस व्यक्ति के पास आकर खड़ी हो जाती है।

Hello Sir, I am here too.....

The action of seal in asking for food is moving 🙏 pic.twitter.com/DXxlrHHmg0

— Susanta Nanda IFS (@susantananda3) August 10, 2020

इसके बाद वह वर्किंग स्टाफ के पैर पकड़कर चारा देने के लिए कहती है। हालांकि, स्टाफ अपने काम में बिज़ी है और वह सील पर ध्यान नहीं देता है। इसके बाद भी वह स्टाफ के पैर पकड़कर हिलाती है। मानो वह कहना चाहती है कि हेलो मैं भी हूं। इस तरफ भी एक बार देख लो, मुझे भी चारा दो। कई बार तो वह मुंह उठाकर भी बताना चाहती है कि मुझे भी चाहिए।

इसके बावजूद वह व्यक्ति बेखबर होकर अन्य मछलियों को चारा देता रहता है। जब बाल्टी में केवल एक मछली बचती है, तो उसका ध्यान सील पर जाता है। इसके बाद वह सील को चारा देता है। हालांकि, वीडियो बेहद छोटा है। इसलिए, स्पष्ट नहीं हो पाया है कि सील की मेहनत रंग लाई या नहीं। वीडियो बेहद मार्मिक है, जिसे देख आप जरूर भावुक हो उठेंगे।

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा अधिकारी ने शेयर किया है

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से शेयर किया है। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है-हेलो सर, मैं भी हूं। सुशांत नंदा के इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक 16 हजार से अधिक लोग देख चुके हैं। वहीं, तकरीबन 2 हजार लोगों ने लाइक किया है। जबकि कुछ लोगों ने कमेंट भी किए हैं, जिनमें उन्होंने सील की जमकर तारीफ की है। एक यूज़र राजेश ने लिखा है-अरे भाई नीचे तो देख। एक अन्य यूज़र शिवम ने लिखा है- जैसे एक बच्चा अपनी मां की साड़ी खींचता है।

Video And Image Credit Goes To IFS Office Sushant Nanda

chat bot
आपका साथी