जू स्टाफ संग नन्हें हाथी ने की ऐसी सीनाजोरी, वीडियो देख मुस्करा उठेंगे आप

एक-एक कर सभी बच्चे आकर अपने हिस्से के केले ले लेते हैं। जब वयस्कों को भी केले बांट दिए जाते हैं तो ज़ू स्टाफ भी पास में बैठकर केले खाने लगते हैं। एक नन्हा हाथी यह देख जल्दी से अपने हिस्से का केला खा जाता है।

Umanath SinghMon, 20 Sep 2021 02:56 PM (IST)
इस वीडियो को सुशांत नंदा ने शेयर की है

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख आप मुस्करा उठेंगे। इस वीडियो में नन्हें हाथी की चोरी और सीनाजोरी देखने लायक है। इस तरह की हरकत बच्चे अधिक करते हैं, जो अपने हिस्से की चीजें तो पहले खा लेते हैं और खत्म होने पर बड़ों के हिस्सों को भी लालच भरी निगाहों से देखते हैं। कुछ ऐसा ही नजारा इस वीडियो में देखने को मिल रहा है। इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि किसी चिड़ियाघर में हाथियों को सुबह नाश्ते में केले खाने के लिए दिए जा रहे हैं। इस मामले में बच्चे कहां पीछे रहने वाले हैं।

हाथी के बच्चे आगे आ जाते हैं। एक-एक कर सभी बच्चे आकर अपने हिस्से के केले ले लेते हैं। जब वयस्कों को भी केले बांट दिए जाते हैं, तो ज़ू स्टाफ भी पास में बैठकर केले खाने लगते हैं। एक नन्हा हाथी यह देख जल्दी से अपने हिस्से का केला खा जाता है और दौड़कर ज़ू स्टाफ के पास आ जाता है।

ज़ू स्टाफ नन्हें हाथी की शैतानी को भाप लेते हैं। इसके बावजूद नन्हा हाथी ज़ू स्टाफ के पास आकर खड़ा हो जाता है और लालच भरी निगाहों से केले को देखने लगता है। यह देख ज़ू स्टाफ अपने हिस्से के केले को नहीं खाते हैं। नन्हा हाथी एक-एक कर दोनों कर्मचारियों के हिस्से के केले खा जाता है। इतना ही नहीं, केले खाने के बाद नन्हा हाथी बिना शुक्रिया के आगे बढ़ जाता है। नन्हें हाथी की इस अदा को सोशल मीडिया पर लोग खूब पसंद कर रहे हैं।

इस वीडियो को सुशांत नंदा ने शेयर की है

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से शेयर किया है। सुशांत नंदा के इस वीडियो को तकरीबन 24 लाख बार देखा गया है और लगभग 3 हजार से अधिक लोगों ने लाइक किया है। वहीं, 300 से अधिक लोगों ने इसे रीट्वीट किया है। जबकि, सैकड़ों लोगों ने कमेंट कर नन्हें हाथी की तारीफ की है।

Image Credit: IFS Sushant Nanda

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.