पाकिस्तान में नजर आया प्रधानमंत्री इमरान खान का हमशक्ल

मिलता है विशेष दर्जा

जबसे पूर्व क्रिकेटर आैर पाकिस्तान की टीम के कप्तान रह चुके इमरान खान वहां के प्रधानमंत्री बने हैं, यहां के लोअर दीर इलाके के छोटा से गांव फार फलंग में रहने वाले एक शख्स का महत्व काफी बढ़ गया है। पाकिस्तानी चैनल जियो टीवी के अनुसार अयाज इलियास बाबू नाम का ये इंसान अपने चेहरे मोहरे के चलते सुर्खियों में बना हुआ है। अयाज का चेहरा नवनिर्वाचित पाक प्रधानमंत्री इमरान खान से बेहद मिलता है इसीलिए उसे उनका हमशक्ल कहा जाता है। इमरान की जीत के बाद से अयाज की लोकप्रियता बेहद बढ़ गर्इ है आैर रोजाना सैकड़ों लोग उसके घर उससे मिलेन पहुंच रहे हैं, ताकि उसके साथ फोटो खिंचवा सकें। 

मुस्कान का जादू 

जियो को दिए साक्षात्कार में अयाज ने बताया कि पहली बार 2013 के आम चुनाव के दौरान लोगों का ध्यान उन पर गया आैर उनसे कहा गया कि वे नवनियुक्त प्रधानमंत्री के हमशक्ल हैं। इसके बाद इस बार के चुनाव में इमरान के राजनैतिक दल तहरीक-ए-इंसाफ यानि पीटीआई की जीत ने उनकी पाप्युलैरिटी को आैर बढ़ा दिया। अयाज ने बताया कि लोगों का कहना है कि उनकी मुस्कान बेहद खास है। जब वे मुस्करातें तो बिलकुल इमरान ही लगते हैं। उनके गांव के लोगों के लिए तो अयाज प्रधानमंत्री ही हैं वे उन्हें यही कह कर बुलाते हैं। 

चेहरा ही नहीं बहुत कुछ मिलता है 

वैसे अयाज का सिर्फ चेहरा ही जीवन की आैर भी बातें हैं जो प्रधानमंत्री इमरान से मिलती हैं। जैसे इमरान खान की वर्तमान पत्नी को हाफिज-ए-कुरान यानि कुरान की जानकार आैर अध्यात्मिक गुरू माना जाता है। एेसा ही स्थान अयाज की बेगम को भी हासिल है, हांलाकि इमरान की ये बेगम उनकी तीसरी पत्नी हैं। अयाज का कहना है पत्नी के इस रुतबे पर उन्हें बेहद नाज है। वैसे अयाज अक्सर इस अटेंशन से परेशान भी हो जाता है। खास तौर पर वो काम के सिलसिले में दूसरे शहरों में जाता है तो लोग उसे इमरान समझ कर घोर लेते हैं आैर हकीकत जानने बाद भी घंटों उसके पास बैठे रहते हैं, आैर फोटो खिचवाना चाहते हैं, जिसके चलते उसका समय नष्ट होता है आैर काम का भी नुकसान होता है। वैसे एेसा कभी कभी ही होता है, आमतौर पर जब लोग फोटो खिंचाते हैं आैर सम्मान देते हैं तो उसे बहुत अच्छा लगता है।

image courtesy geotv

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.