चीन में वैक्सीन के लिए लगी लंबी कतार, यूजर ने कहा-ईस्ट और वेस्ट इंडिया इस द बेस्ट

इस वीडियो को भारतीय सेवा अधिकारी Rupin Sharma IPS ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से शेयर किया है। इसके कैप्शन में उन्होंने सवाल करते लिखा है-चीन के अस्पताल की स्थिति देखकर ऐसा लगता है कि भारत में टीकाकरण अभियान सही से चल रहा है ?

By Umanath SinghEdited By: Publish:Sat, 29 May 2021 10:00 AM (IST) Updated:Sat, 29 May 2021 10:00 AM (IST)
चीन में वैक्सीन के लिए लगी लंबी कतार, यूजर ने कहा-ईस्ट और वेस्ट इंडिया इस द बेस्ट
इस वीडियो को सेवा अधिकारी ने शेयर किया है

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। कोरोना वायरस के चलते आम जनजीवन पर व्यापक असर पड़ा है। इससे पहले लोग साफ-सफाई का विशेष ख्याल नहीं रखते थे, लेकिन अब लोग सेहत के प्रति जागरूक हो चुके हैं। इस बात की पुष्टि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने में सहयोग से होती है। साथ ही लोग अपनी बारी आने पर कोरोना वैक्सीन भी ले रहे हैं। इसके लिए दुनियाभर में कोरोना टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। भारत में भी कोरोना टीकाकरण अभियान 16 जनवरी से चलाया जा रहा है। हालांकि, कोरोना वायरस की दूसरी लहर के चलते भारत में टीकाकरण में विस्तार किया गया।

Massive #Vaccine_QUEUE at a Hospital #Guangzhou city #CHINA

Isn't #India is much #BETTER_Organized #VACCINATION_DRIVE ? @sanjg2k1 @vijaita @suhasinih @ajaishukla @ShekharGupta @sardesairajdeep @gauravcsawant @news24tvchannel @anjanaomkashyap @RubikaLiyaquat pic.twitter.com/bMSL7JJ66g

— Rupin Sharma IPS (@rupin1992) May 28, 2021

अब 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी नागरिकों को कोरोना वैक्सीन दिया जा रहा है। इसके बावजूद भारत में टीकाकरण अभियान सुचारू रूप से जारी है। वहीं, चीन में टीकाकरण के लिए लगी लंबी कतार को देख लोग भारत की तारीफ कर रहे हैं। इस वीडियो में साफ़ देखा जा सकता है कि चीन के किसी अस्पताल में लंबी लाइन लगी है। यह लाइन शराब लेने के लिए नहीं लगी है, बल्कि कोरोना वैक्सीन लेने के लिए लगी है। यह वीडियो चलती कार अथवा बाइक से शूट की गई है। इस वीडियो के जारी होने के बाद से लोग चीन की जमकर आलोचना कर रहे हैं।

इस वीडियो को सेवा अधिकारी ने शेयर किया है

इस वीडियो को भारतीय सेवा अधिकारी Rupin Sharma IPS ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से शेयर किया है। इसके कैप्शन में उन्होंने सवाल करते लिखा है-चीन के अस्पताल की स्थिति देखकर ऐसा लगता है कि भारत में टीकाकरण अभियान सही से चल रहा है ? इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक सैकड़ों बार देखा गया है। वहीं, कुछ लोगों ने कंमेटस किए हैं। एक यजूर नवीन सिंह ने लिखा है-सर, अगर वैक्सीन की सप्लाई , माँग के अनुरूप होती तो, शायद ये स्तिथि यहाँ भी होती। हाँ इस समय, यहाँ बेहतर है।

Image Courtesy: यह तस्वीर ट्वीटर के अकाउंट Rupin Sharma IPS से ली गई है।

chat bot
आपका साथी