एक फायरफाइटर ने बीच में छोड़ दी अपनी शादी रस्में, वजह जान कर चौंक जायेंगे

फायरफाइटर यानि अग्निशमक दल के सदस्य हमेशा ही दूसरों की जीवन रक्षा करने के लिए तैयार रहते हैं पर जो कमाल इस शख्स ने किया है उससे उनके त्याग का स्तर कर्इ पायदान ऊपर हो गया है।

By Molly SethEdited By: Publish:Tue, 25 Sep 2018 12:42 PM (IST) Updated:Tue, 25 Sep 2018 12:44 PM (IST)
एक फायरफाइटर ने बीच में छोड़ दी अपनी शादी रस्में, वजह जान कर चौंक जायेंगे
एक फायरफाइटर ने बीच में छोड़ दी अपनी शादी रस्में, वजह जान कर चौंक जायेंगे

शादी की रस्मों के बीच फर्ज पूरा करने का इरादा  

अमेरिका में मिनीपोलिस शहर के सेंट पाॅल पार्क इलाके में काम करने वाला एक फायरफाइटर अपनी शादी की रस्में निभा रहा था। जब उसे पता चला कि एक नजदीकी इलाके में एक घर आग में घिर गया है। ये भी जानकारी मिली की आग काफी गंभीर है आैर वहां मौजूद कर्मचारियों की संख्या उसे काबू करने के लिए पर्याप्त नहीं है। एेसे में जेरेमी बोरासा नाम के इस शख्स को लगा कि उसे वहां होना चाहिए आैर उसने अपने दिमाग की सुनी। बिना हिचकिचाये उसने अपना वेडिंग सूट उतार कर यूनीफार्म पहनी आैर घटना स्थल पर जा रहे पहले फायरब्रिगेड के ट्रक पर सवार हो गया। जेरेमी की खुशकिस्मती ये थी कि उसके शादी के बीच से जाने के फैसले को उसकी दुल्हन क्रिस्टा ने भी अपना सर्मथन दिया। 

फायर स्टेशन पर शादी 

ब्लेसिंग्स इन डिसगाइज के तौर पर अगर आप मानें तो जेरेमी को तुरंत दुर्घटना की खबर मिल सकी क्योंकी उनकी शादी फायरस्टेशन पर ही हो रही थी। हांलाकि पहले वो इस वेन्यु पर शादी करना मजबूरी में लिया फैसला मान रहे थे। दरसल इसके पीछे भी एक अनोखी कहानी है। शादी से ठीक एक हफ्ते पहले उन्होंने जो वेडिंग का वेन्यु डिसाइड किया था उसकी बुकिंग रद्द हो गर्इ थी। जिसके चलते उन्हें आनन फानन में शादी फायर स्टेशन में करने का निर्णय लेना पड़ा। 

बदल गया फैसला 

खास बात ये है कि इस वेन्यु पर शादी के फैसले के बाद ही क्रिस्टा आैर जेरेमी की बात हुर्इ थी कि एेसी संभावना हो सकती है कि उसे वहां देख कर आपातकालीन स्थिति में बुला लिया जाए। तब क्रिस्टा ने कहा था कि किसी आैर भेज देना तुम अपनी शादी छोड़ कर नहीं जा सकते। इसके बावजूद जब वास्तव में एेसा लम्हा आया तो उनका मूड बदल गया आैर उसने जेरेमी को फर्ज निभाने के लिए आजाद कर दिया। दोनों ने एक दूसरे की आंखों में देखा आैर फैसला बदल गया। 

कर्इ थे कारण 

हांलाकि जिस समय जेरेमी गए उस समय कुछ रस्में बाकी थीं, उनका फोटो सेशन होना था आैर मेहमान रिसेप्शन के लिए एकत्र हो कर दुल्हा दुल्हन का इंतजार कर रहे थे। इसके बावजूद क्रिस्टा ने उन्हें जाने दिया तो उसके पीछे कर्इ कारण थे। क्रिस्टा आग से होने वाली दुर्घटना का दर्द अच्छी तरह जानती थीं, क्योंकि दो साल पहले उसने अपनी नीस आैर नेफ्यू को एेसी ही घर में लगी आग के चलते गंवा दिया था। इसीलिए उसने जेरेमी से कहा कि वो अपना फर्ज निभायें आैर जब काम पूरा हो जाये तभी वापस आयें। इस बीच वे मेहमानों का ख्याल रखेंगी। 

सच्चा प्यार 

इन दोनों की शादी की तस्वीरें खींचने वाले फोटोग्राफर ने इसे उनका स्वार्थ से परे बिना शर्त वाला प्रेम बताते हुए कहा कि जेरेमी के जाने के बाद क्रिस्टा के पिता उन्हें अपने साथ रिसेप्शन हाल में ले गए जहां उन्होंने जेरेमी की गैर मौजूदगी की वजह बताते हुए डिनर शुरू करवाया आैर सब दोनों कों को शादी की मुबारक आैर आर्शिवाद देते हुए मस्ती करने लगे। जेरेमी करीब तीन घंटे बाद ठीक उस समय पहुंचे जब उन्हें अपनी दुल्हन के साथ पहला डांस करना था। हादसे में किसी तरह के चोट या जान जाने की खबर नहीं थी। क्रिस्टा का कहना है कि उन्होंने अपने पति को जाने दिया क्योंकि उन्हें यकीन था कि अब वे जीवन भर साथ रहेंगे लेकिन कुछ लोगों को उस समय उनकी आवश्यकता सबसे ज्यादा थी। वहीं जेरेमी के लिए क्रिस्टा का सम्मान पहले से कहीं ज्यादा बढ़ गया है, उनका कहना कि वे अपने आप को बेहद भाग्यशाली मानते हैं कि उनके पास इतनी बेहतरीन जीवनसंगनी है।  

chat bot
आपका साथी