अनोखी धोखाधड़ी माॅक वैडिंग के नाम पर करा दी असली शादी

धोखे से करार्इ असली शादी 

टेलिग्राफ की एक खबर के मुताबिक चीन में एक लड़की ने शिकायत की है कि उसको दिखावटी शादी के नाम पर असली शादी के बंधन में बांध दिया गया। इस महिला का नाम जाहिर किए बिना खबर में बताया गया है कि इस महिला का दावा है कि एक डमी शादी के दौरान धोखे से अजनबी के साथ उसकी शादी करा दी गई। 21 साल की यह महिला हांगकांग की रहने वाली है। 

वेडिंग प्लानर के प्रशिक्षण के नाम पर धोखा

इस लड़की ने बताया कि वो वेडिंग प्लानर बनने का प्रशिक्षण ले रही थी। उसी के दौरान उसे एक मॉक वेडिंग में शामिल होने के लिए कहा गया था। उससे कहा गया कि ये एक दिखावटी शादी है जिसमें उसे दुल्हन का रोल निभाना होगा। उसे बिलकुल नहीं पता चलने दिध्या कि दरसल से एक स्कैम है आैर उसकी सचमुच में शादी कराई जा रही है। इससे पहले उसे हॉन्ग कॉन्ग में एक हफ्ते तक मुफ्त प्रशिक्षण दिया गया। जिसके बाद उसे नकली शादी के लिए चीन के फुजियान प्रांत भेजा गया। शादी में ये कहते हुए कि बाद में ये शादी अमरन्य हो जायेंगी असली शादी के दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करा लिए गए। 

नागरिकता प्रमाणित करने के लिए होता है धोखा

खबर के मुताबिक इस युवती ने वास्तव में मेकअप आर्टिस्ट बनने के लिए आवेदन किया था, पर कंपनी ने ये कहते हुए कि वेडिंग प्लानर बनने में कमार्इ ज्यादा है उसे उसके ही प्रशिक्षण के लिए राजी कर लिया। धोखे की शादी की सच्चार्इ महिला को हांगकांग वापस पहुंचने पर पता चली। अब उसने कानूनी मदद का प्रयास शुरू कर दिया है। खबरों के अनुसार इस धोखाधड़ी का उद्देश्य हांगकांग में रहने के लिए कानूनी औपचारिकताएं पूरी करना है, जिसमें ये बताना अनिवार्य होता है कि किसी व्यक्ति की पत्नी वहां की नागरिक हैं। फिल्हाल इसे चीन में एक नए तरह का मैरिज स्कैम कहा जा रहा है। 

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.