गाड़ी चलाने की इजाजत मिली तो कार चुराने लगी सऊदी अरब की महिला

ड्राइविंग बैन हटा तो कार चुरा कर ले गर्इ 

कुछ अर्सा पहले तक सऊदी अरब में महिलाओं को ड्राइविंग करने की इजाजत नहीं थी। पिछले साल सितंबर में किंग सलमान के बेटे क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने कुछ उदारवादी कानून बना कर सुधारों को लागू करवाया। इसके बाद महिलाओं के ड्राइविंग पर लगे बैन को हटाने का आदेश दिया गया था आैर इस साल उन्हें कार चलाने की इजाजत दे दी गर्इ। अभी इस आजादी को मजा भी पूरी तरह महिलाओं ने नहीं लिया था कि एक महिला कार चोर के सामने आने की बात हो रही है। डेलीमेल में दिखाये जा रहे एक वीडियो आैर उसकी रिर्पोट में बताया गया है कि एक महिला कमाल की होशियारी से कार चुरा कर ले गर्इ। 

فيديو🔴

.

.

فتاة تسرق سيارة من أمام أحد المحلات التجارية في #الدمام، بعد أن تركها صاحبها في وضع التشغيل.

.

.#السعودية pic.twitter.com/FBFyXH84LJ

सीसीटीवी में रिकाॅर्ड हुआ मामला 

डेलीमेल का कहना है कि ये वीडियो दरसल एक सीसीटीवी फुटेज है जो सऊदी अरब के अल दमाम की बतार्इ जा रही है। इस फुटेज में एक महिला कितनी होशियारी से एक गाड़ी को चोरी करने का प्रयास कर रही है, आैर कामयाब भी हो जाती है।  महिला एक कार से उतरती है आैर आराम से सड़क पर पार्क की हुर्इ दूसरी कार को लेकर चल देती है। हालाकि इस वीउियो के वायरल होने के बाद कुछ लोगों ने इसे किसी प्रैंक यानि मजाक का हिस्सा बताया तो कुछ के अनुसार ये चोरी नहीं है बल्कि कार महिला की ही थी। हांलाकि ज्यादातर लोग महिला को सऊदी अरब की पहली महिला कार चोर ही मान रहे हैं। 

क्या है फुटेज में  

इस फुटेज में दिखार्इ दे रहा है कि एक सड़क के किनारे कोर्इ स्थानीय नागरिक अपनी लाल कार को खड़ी करके जाता है। उसी समय एक अन्य कार, जो सफेद रंग की है से एक महिला उतरती है। सफेद कार वहां से रवाना हो जाती है। उसके बाद वो महिला आराम से उस खड़ी हुर्इ लाल गाड़ी में सवार होती है आैर उसे लेकर चली जाती है। 

Image courtesy Twitter

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.