काम की मोनोटनी से ऊबे एक पायलट ने आसमान पर लिखी अपनी शिकायत 'बोर हो रहा हूं'

पिछले दिनों एक ऊबाउ ट्रेनिंग से दुखी आॅस्ट्रेलियन पायलट ने परेशान हो कर आसमान पर लिख डाली अपनी शिकायत कि वो बेहद बोर हो रहा है।

By Molly SethEdited By: Publish:Fri, 22 Feb 2019 02:57 PM (IST) Updated:Mon, 25 Feb 2019 09:11 AM (IST)
काम की मोनोटनी से ऊबे एक पायलट ने आसमान पर लिखी अपनी शिकायत 'बोर हो रहा हूं'
काम की मोनोटनी से ऊबे एक पायलट ने आसमान पर लिखी अपनी शिकायत 'बोर हो रहा हूं'

तीन घंटे की बोझल उड़ान

अगर आप को पायलट की नौकरी आकर्षक लगती है आैर आप उसे चुनना चाहते हैं तो बेशक अपने करियर को उस दिशा में ले जाने का प्रयास करें। इस सपने को पूरा करने की कोशिश कर रहे तो केवल इतना समझ लें की आप कहीं उसकी ऊपरी चमक आैर ग्लैमर से तो प्रभावित नहीं है। देश विदेश घूमना आैर वर्दी पहनना शौक ना रह कर जिम्मेदारी आैर ड्यूटी बन जाये तो कर्इ बार कितना बोझल हो सकता है ये जानना जरूरी है आैर इसी का सबूत है ये मजेदार घटना। दरसल ये घटना आॅस्ट्रेलिया की है यहां एक परीक्षण उड़ान पर लगातार तीन घंटे के लिए आसमान में रहने पर एक पायलट इतना बोर हो गया कि उसने आसमान पर लिख डाला की मैं बोर हो गया हूं।

ये है किस्सा

दरसल कुछ दिन पहले आॅस्ट्रेलिया के फ्लाइट ट्रेनिंग एडिलेट की आेर से किये जा रहे एक परीक्षण के दौरान डायमंड स्टार प्लेन को ऑस्ट्रेलिया के आसमान में करीब तीन घंटे तक उड़ान भरनी थी। वो भी एक समान ऊंचार्इ आैर गति के साथ। जाहिर है जहाज को उड़ा रहा पायलट दो घंटे तक हवा में गुजारने के बाद बोरियत महसूस करने लगा। आॅस्ट्रेलियार्इ वेबसाइट न्यूज डाॅट काॅम के अनुसार तब उस पायलट ने साउथ ऑस्ट्रेलिया के आमान को अपना कैनवास बना कर उस पर अनोखी चित्रकारी कर डाली। करीब तीन घंटे तक उड़ने के बाद उसने लिख डाला आर्इ एम बोर्ड। इस पायलट का नाम जाहिर नहीं किया गया है, पर ये पता चला है कि वो एक प्रशिक्षित फ्लाइट इंस्ट्रक्टर था आैर उसे एक नए विमान के इंजन की जांच करनी थी, इसीलिए उसे तीन घंटे तक उड़ते रहना था।

Earlier this week a bored pilot in Australia left this message in the skyhttps://t.co/sE1l5RnXZa pic.twitter.com/9hOwFX6Mb3— Flightradar24 (@flightradar24) February 21, 2019

वायरल हुर्इ आसमानी इबारत

आसमान पर लिखी पायलट की इबारत सोशल मीडिया के जरिए खासी वायरल हो गर्इ है। हालांकि, धरती से सामान्य लोग उसकी इस कलाकारी को नहीं देख सकते हैं, लेकिन जो लोग फ्लाइट ट्रैकिंग प्रोग्राम को रन कर रहे थे वे इस अद्भुत कलाकारी को स्पष्ट देख पाये थे। इस फनी शिकायत का ट्वीट पढ़ने के बाद कर्इ लोगों ने इसे रीट्वीट किया है। वैसे इस तरह की यह पहली घटना नहीं है, इस्टोनिय रिपब्लिक की आजादी के 101 साल पूरे हो रहे हैं इस लम्हें को खास बनाने के लिए एक हेलीकॉप्टर के पायलट ने भी इसी तरह आसमान में 101 लिख दिया था।

Image courtesy social media

chat bot
आपका साथी