कोरोना के बाद भी घर से काम करने की व्यवस्था बनी रहेगी : बिल गेट्स

बिल गेट्स का कहना है कि महामारी के बाद हमें इस पर विचार करना होगा कि हमें कितने फीसद कर्मचारियों को दफ्तर बुलाना है। मुझे लगता है कि ज्यादातर कंपनियां 50 फीसद से भी कम कर्मचारियों को दफ्तर बुलाना चाहेंगी।

By Manish PandeyEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 07:41 AM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 07:41 AM (IST)
कोरोना के बाद भी घर से काम करने की व्यवस्था बनी रहेगी : बिल गेट्स
बिल गेट्स ने कहा कि ज्यादातर कंपनियां 50 फीसद से भी कम कर्मचारियों को दफ्तर बुलाना चाहेंगी।

मुंबई, प्रेट्र। माइक्रोसॉफ्ट के सह संस्थापक बिल गेट्स ने बुधवार को कहा कि घर से काम करने की संस्कृति सफल रही है और कोरोना महामारी खत्म होने के बाद भी कई कंपनियां इस व्यवस्था को जारी रखेंगी। कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए दुनियाभर में सख्त लॉकडाउन लगाने की जरूरत पड़ी। इसके चलते कंपनियों को अपने कर्मचारियों से घर से ही काम कराने के लिए मजबूर होना पड़ा।

एक समाचार पत्र द्वारा ऑनलाइन आयोजित बिजनेस समिट में गेट्स ने कहा, 'यह देखना आश्चर्यजनक रहा कि घर से काम करने की संस्कृति ने कितना अच्छा काम किया और मुझे उम्मीद है कि महामारी के बाद भी यह व्यवस्था जारी रहेगी।' बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के संस्थापक गेट्स ने कहा, 'महामारी के बाद हमें इस पर विचार करना होगा कि हमें कितने फीसद कर्मचारियों को दफ्तर बुलाना है। मुझे लगता है कि ज्यादातर कंपनियां 50 फीसद से भी कम कर्मचारियों को दफ्तर बुलाना चाहेंगी।

इससे पहले माइक्रोसॉफ्ट के सह संस्थापक ने कहा था कि लोगों को कोरोना वायरस से खुद को बचाने के लिए कोविड-19 वैक्सीन की कई खुराक लेनी पड़ सकती है। मौजूदा वक्त कोई भी वैक्सीन ऐसी नहीं लग रही है जो एक ही खुराक में कारगर साबित हो सके।

chat bot
आपका साथी