जज साहिबा को जन्मदिन की शुभकामना देना वकील को पड़ा महंगा, 20 दिन से हैं जेल में बंद

जन्मदिन की बधाई देने के तरीके से एक जज साहिबा आहत हुई

एक वकील द्वारा जन्मदिन की बधाई देने के तरीके से एक जज साहिबा इतनी आहत हुई कि उन्होंने उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवा दी। वकील साहब 20 दिन से जेल में बंद हैं। आखिर मामला मध्य प्रदेश हाई कोर्ट की इंदौर बेंच पहुंच गया।

Arun kumar SinghSun, 28 Feb 2021 10:10 PM (IST)

 कुलदीप भावसार, इंदौर। एक वकील द्वारा जन्मदिन की बधाई देने के तरीके से एक जज साहिबा इतनी आहत हुई कि उन्होंने उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवा दी। वकील साहब 20 दिन से जेल में बंद हैं। जमानत के लिए उनके स्वजन जेएमएफसी (ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट फ‌र्स्ट क्लास) कोर्ट से लेकर सेशन कोर्ट तक दौड़ लगा चुके हैं, लेकिन कहीं कोई राहत नहीं मिली। आखिर मामला मध्य प्रदेश हाई कोर्ट की इंदौर बेंच पहुंच गया। वकील साहब का कहना है कि उन्होंने सिर्फ जन्मदिन की बधाई देने के उद्देश्य से जज साहिबा को ई-मेल किया था। उनका इरादा न्यायाधीश के मान-सम्मान को ठेस पहुंचाने का नहीं था। जमानत याचिका पर सुनवाई होनी है।

जमानत के लिए हाई कोर्ट पहुंचा मामला

मामला रतलाम जिला कोर्ट में वकालात करने वाले वकील का है। रतलाम में ही पदस्थ एक महिला न्यायाधीश का जनवरी में जन्मदिन था। वकील ने जन्मदिन की शुभकामना देने के लिए रात करीब 1:11 बजे न्यायाधीश के सरकारी मेल पर हैप्पी बर्थ डे का संदेश पोस्ट कर दिया। उन्होंने जज साहिबा के फेसबुक अकाउंट के प्रोफाइल पिक्चर से उनका फोटो डाउनलोड कर उसे ग्रीटिंग के रूप में न्यायाधीश को डाक से भेजा।

इस तरह से जन्मदिन की शुभकामना देना न्यायाधीश को इतना नागवार गुजरा कि उन्होंने इसकी शिकायत रतलाम के स्टेशन रोड पुलिस थाने पर कर दी। पुलिस ने वकील के खिलाफ धोखाधड़ी सहित आइटी एक्ट की दो धाराओं (बिना अनुमति फोटो डाउनलोड करने) के तहत प्रकरण दर्ज कर नौ फरवरी को उन्हें गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद से वे जेल में हैं। उन्होंने जमानत के लिए सत्र न्यायाधीश के समक्ष भी गुहार लगाई, लेकिन जब वहां से राहत नहीं मिली तो वे हाई कोर्ट पहुंच गए।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.