आपस में लड़ाई हुई तो दस साल की बच्ची ने सहेली को मार डाला, नहीं सुना होगा ऐसा मामला

पेन लेने की बात पर साथ में पढ़ने वाली दो बच्चियो के बीच ऐसा झगड़ा हुआ कि दस साल की एक बच्ची ने 12 साल की दूसरी बच्ची को जान से मार डाला।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Sat, 14 Dec 2019 07:47 PM (IST) Updated:Sat, 14 Dec 2019 09:56 PM (IST)
आपस में लड़ाई हुई तो दस साल की बच्ची ने सहेली को मार डाला, नहीं सुना होगा ऐसा मामला
आपस में लड़ाई हुई तो दस साल की बच्ची ने सहेली को मार डाला, नहीं सुना होगा ऐसा मामला

जयपुर, राज्‍य ब्‍यूरो। पेन लेने की बात पर साथ में पढ़ने वाली दो बच्चियो के बीच ऐसा झगड़ा हुआ कि दस साल की एक बच्ची ने 12 साल की दूसरी बच्ची को जान से मार डाला। बच्ची के माता-पिता ने उसे बचाने के लिए मृतक बच्ची की लाश को पहले पानी में डाल दिया और बाद में निकाल कर झाड़ि‍यों में फेंक दिया। मुखबिर की सूचना और घर की तलाशी लेने पर मामले का खुलासा हुआ। पुलिस ने बच्ची को निरूद्ध किया है, वहीं माता-पिता को गिरफ्तार कर लिया है।

मुखबिर से मिली सूचना पर हुआ खुलासा

यह घटना जयपुर जिले चाकसू कस्बे के बडली गांव में हुई। यहां बुधवार को एक बच्ची दोपहर में स्कूल से घर आने के बाद लापता हो गई थी और अगले दिन गांव में झाड़ि‍यों में उसका शव पड़ा मिला था। शव पर गहरे घाव थे और ऐसा लग रहा था कि उसे पानी में भी डुबोया गया है। पुलिस ने सभी आशंकाओं को देखते हुए पोस्टमार्टम कराया तो सामने आया कि यह दुष्कर्म का मामला नहीं है। इसके बाद जांच आगे शुरू हुई और गांव वालों तथा एक मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर आरोपी बच्ची के घर की तलाश ली गई तो वहां मृतका बच्‍ची की सोने की एक बाली और खून के निशान मिले। इसके बाद माता-पिता से पूछताछ की गई तो सारा मामला खुल गया, वहीं बच्ची ने भी यह घटना होना स्वीकार कर लिया।

घर पर दोनों बच्चियों में हुआ था झगड़ा 

जयपुर के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त अशोक कुमार गुप्ता ने बताया कि पूछताछ में सामने आया कि घटना वाले दिन स्कूल में बच्ची ने दूसरी बच्‍ची का पेन ले लिया था। इस पर दोनों के बीच झगड़ा हो गया। बच्ची ने सहेली को कुछ अपशब्द भी बोल दिए। उस दिन परीक्षा थी तो उस समय तो मामला खत्म हो गया। दोपहर में घर लौटने के बाद सहेली शौच के लिए जाने की बात कह कर बच्ची के घर चली गई। उस समय बच्ची घर पर अकेली थी। बच्ची की मां नरेगा में काम पर और पिता दुकान पर थे। भाई भी नहीं था। यहां मृतका बच्‍ची और इस बच्ची के बीच फिर झगड़ा हो गया। इस पर बच्ची ने वहां पड़ी लोहे की रॉड से सहेली पर हमला कर दिया। सहेली गिर गई तो उसने कहा कि पापा को कह कर तुझे पुलिस में पकड़वाउंगी। इस पर बच्ची को और गुस्सा और पुलिस का डर भी लगा तो उसने सहेली पर फिर हमला कर दिया। इससे सहेली की मौत हो गई।

बच्‍ची के शव को छिपाने को माता-पिता भी थे शामिल

बच्ची ने किसी तरह सहेली के शव को घसीट कर घर के स्टोर रूम में बंद कर दिया और खून के निशान साफ कर दिए। शाम को मां लौटी तो उसने स्टोर रूम पायल की लाश देखी। बच्ची को बचाने के लिए दोनों ने मिल कर लाश को प्लास्टिक के कट्टे में बांधा औ रात होने पर पास के तालाब में फेंक दिया। इस बीच गांव वालों ने बच्‍ची की सहेली की तलाश शुरू कर दी। खुद बच्ची का भाई गांव वालों के साथ बच्‍ची की सहेली की तलाश कर रहा था। रात में करीब तीन बजे बच्ची की मां से रहा नहीं गया और उसने बच्ची के पिता को सारी बात बताई। बच्ची के पिता ने कहा कि घर के सामने लाश रहना ठीक नहीं है। उसने रात को ही लाश पानी से निकाल कर झाड़ी में फेंक दी। सुबह लोगों को लाश मिल गई। इसके बाद पुलिस ने हर एंगल से जांच शुरू की। गांववालों से बात की। इसी बीच एक मुखबिर के कहने पर बच्ची के घर की तलाशी ली तो सारा मामला खुल गया। 

chat bot
आपका साथी