Wedding Guidelines: मध्य प्रदेश में शादियों पर कोरोना ने लगाया ग्रहण, इस शहर में 30 अप्रैल तक लगी रोक

मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस में मामलों में लगातार तेजी देखने को मिल रही है। हालात पर काबू पाने के लिए प्रशासन सख्त पाबंदिया भी लगा रहा है। इंदौर में 30 अप्रैल तक शादियों पर रोक लगा दी गई है।

By Manish PandeyEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 07:35 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 09:28 AM (IST)
Wedding Guidelines: मध्य प्रदेश में शादियों पर कोरोना ने लगाया ग्रहण, इस शहर में 30 अप्रैल तक लगी रोक
मध्य प्रदेश के इंदौर में 30 अप्रैल तक शादियों पर रोक लगा दी गई है।

इंदौर, एएनआइ। देश में कोरोना की रफ्तार को रोकने के लिए राज्य सरकारों अपने स्तर पर सख्त पाबंदियां लगा रही हैं। इस बीच कोरोना के मामलों में अभूतपूर्व वृद्धि को देखते हुए इंदौर जिला प्रशासन ने 30 अप्रैल तक शादियों पर रोक लगाने का फैसला किया है। इंदौर के जिलाधिकारी मनीष सिंह ने कहा, 'शादियों के लिए कोई अनुमति नहीं दी जाएगी क्योंकि इससे कोरोना महामारी के प्रसार का अधिक जोखिम है। लोगों से अनुरोध है कि वे अपनी शादियों को स्थगित कर 30 अप्रैल तक अपने घरों में ही रहें।'

Madhya Pradesh | No permission will be given for weddings as there's a higher risk of #COVID19 transmission. People are requested to postpone their weddings and stay home till April 30. This will help us reduce numbers as hospitals' capacity is full now: Manish Singh, Indore DM pic.twitter.com/rLnsWtnQBb— ANI (@ANI) April 19, 2021

उन्होंने कहा कि इस फैसले से हमें संक्रमितों की संख्या कम करने में मदद मिलेगी क्योंकि अस्पतालों की क्षमता अब पूरी हो चुकी है। उन्होंने यह भी बताया कि जिले में रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी की शिकायतें मिली हैं। कल पकड़े गए दो लोगों को एनएसए के तहत आरोपित किया गया है। चाहे वह अस्पताल हों या दुकानदार, रेमडेसिविर की कालाबाजारी करने वालों पर एनएसए लगाया जाएगा।

वोविड-19 की बिगड़ती स्थिति की वजह से संक्रमितों के लिए मेडिकल ऑक्सीजन और बिस्तरों की मांग अचानक बढ़ गई है। कई राज्यों से आवश्यक चिकित्सा आपूर्ति में कमी की रिपोर्ट सामने आ रही है। भारत में कोरोना संक्रमण की स्थिति दूसरी लहर के बीच बिगड़ती जा रही है। पिछले तीन दिनों से देश में दो लाख से अधिक कोरोना के नए मामले सामने आ रहे् हैं और मरने वालों की संख्या भी 1,000 से अधिक दर्ज की जा रही है।

chat bot
आपका साथी