Weather Updates: पश्चिमी विक्षोभ के चलते अब देश के इन हिस्सों में बारिश का अलर्ट, जानें- IMD का ताजा अपडेट

Weather Updates दिल्ली- एनसीआर से लगे दूसरे हिस्सों में बारिश का अनुमान जताया गया है। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी उत्तर प्रदेश और हरियाणा के कुछ जिलों में तेज बारिश हो सकती है। मौसम में यह बदलाव पश्चिमी विक्षोभ के चलते हुआ है।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 04:50 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 08:24 PM (IST)
Weather Updates: पश्चिमी विक्षोभ के चलते अब देश के इन हिस्सों में बारिश का अलर्ट, जानें- IMD का ताजा अपडेट
हल्की से मध्यम बारिश होने का है अनुमान

नई दिल्ली, एजेंसियां। देश की राजधानी दिल्ली में तेज धूप निकलने से लोगों को ठंड से राहत मिली हुई है।  शनिवार की सुबह हल्की गर्मी के साथ 21.6 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया। वहीं, दिल्ली- एनसीआर से लगे दूसरे हिस्सों में बारिश का अनुमान जताया गया है। भारतीय मौसम विभाग (India Meteorological Department, IMD) के अनुसार पश्चिमी उत्तर प्रदेश और हरियाणा के कुछ जिलों में तेज बारिश हो सकती है। हरियाणा के कैथल, कुरुक्षेत्र और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर, देवबंद, नजीबाबाद, बिजनौर, मेरठ, खतोली, हस्तिनापुर, चांदपुर, अमरोहा और मुरादाबाद जिलों के आसपास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है। मौसम में आए इस बदलाव की वजह उत्तर पश्चिम में आए विक्षोभ को लेकर है। 

27-02-2021 0230 IST Light to moderate intensity rain would occur over and adjoining areas of Kaithal, Kurukshetra, Muzaffarnagar, Deoband, Nazibabad, Bijnor, Meerut, Khatoli, Hastinapur, Chandpur, Amroha, Moradabad during the next 2 hours. pic.twitter.com/3eDhUaFcbD— India Meteorological Department (@Indiametdept) February 26, 2021

उत्तराखंड के कई हिस्सों में बारिश के साथ हो सकती है ओलावृष्टि

इसके साथ ही पश्चिमी विक्षोभ के चलते पहाड़ी राज्यों और दक्षिण भारत के कुछ हिस्सों में अगले पांच दिनों के लिए मौसम में बदलाव देखा जा सकता है। जम्मू - कश्मीर और लद्दाख में गरज के साथ बारिश एवं बर्फबारी हो सकती है। वहीं, आज यानी शनिवार को हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी गरज के साथ बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई गई है। 27 फरवरी को उत्तराखंड के देहरादून, टिहरी, चमोली, पौड़ी, नैनीताल एवं पिथौरागढ़ जिलों में कहीं-कहीं ओलावृष्टि होने की संभावना है।

Indian Railway: देश के पचास ट्रेनों में मिलने जा रही Wi-Fi की सुविधा, जानिए कब से मिलेगा फायदा

पूर्वोत्तर भारत की बात करें तो अरुणचाल प्रदेश और सिक्किम राज्य के कुछ हिस्सों में गरज के साथ हल्की बारिश और बर्फबारी हो सकती है। 

वहीं, मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार उत्तर भारत के अन्य क्षेत्रों में शुष्क मौसम रहेगा। शनिवार और रविवार को अधिकतम तापमान उत्तरी और उत्तर-पश्चिमी भारत में सामान्य से अधिक गर्म रहने की उम्मीद है।

chat bot
आपका साथी