Weather Updates: दिल्ली के कई इलाकों में बारिश शुरू, हिमाचल- उत्तराखंड सहित इन राज्यों के लिए अलर्ट जारी

Weather Updates राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में एक बार फिर से बारिश शुरू हो गई है। वहीं मौसम विभाग ने अगले तीन चार दिन के लिए उत्तर भारत में बारिश का अलर्ट जारी किया है। जानें आज कैसा रहेगा मौसम का मिजाज।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 06:41 AM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 06:54 AM (IST)
Weather Updates: दिल्ली के कई इलाकों में बारिश शुरू, हिमाचल- उत्तराखंड सहित इन राज्यों के लिए अलर्ट जारी
दिल्ली के कई इलाकों में बारिश शुरू, हिमाचल- उत्तराखंड सहित इन राज्यों के लिए अलर्ट जारी

नई दिल्ली, प्रेट्र। राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में एक बार फिर से बारिश शुरू हो गई है। वहीं अगले तीन-चार दिनों के लिए जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश में यात्रा की योजना बना रहे हैं तो सतर्क हो जाइए क्योंकि मौसम विभाग ने 29 जुलाई तक इन राज्यों में भारी बारिश की संभावना जताई है। इस दौरान पूर्वी भारत में भी भारी बारिश होने की संभावना है। बता दें कि राजधानी दिल्ली के  कई इलाकों मे अभी से अंधेरा छा गया है। इतना ही नहीं कहीं-कही तो हल्की से मध्यम बारिश हो रही है।

#WATCH | Early morning showers in the National Capital. Visuals from Connaught Place. pic.twitter.com/fngnKEVNi5— ANI (@ANI) July 27, 2021

मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर मध्य प्रदेश के ऊपर बना निम्न दबाव का क्षेत्र कमजोर हो गया है। लेकिन उससे जुड़ा चक्रवातीय सर्कुलेशन उत्तर-पश्चिम मध्य प्रदेश और आसपास के इलाकों में बना हुआ है। एक और चक्रवातीय सर्कुलेशन बंगाल की खाड़ी के उत्तर में बना हुआ है। इसके प्रभाव से 28 जुलाई के आसपास उत्तर बंगाल की खाड़ी और आसपास निम्न दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है। दोनों चक्रवातीय सर्कुलेशन के प्रभाव से 29 जुलाई तक उत्तरी राज्यों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। बाद में इसकी तीव्रता कम हो जाएगी।

कल तक उत्तराखंड और हिमाचल में भी बरसेंगे मेघा

27 जुलाई और 28 जुलाई को हिमाचल प्रदेश व उत्तराखंड और 27 जुलाई को उत्तर-पश्चिम उत्तर प्रदेश में अत्यधिक भारी बारिश की संभावना है। जबकि पूर्वी राजस्थान और पश्चिम मध्य प्रदेश में 27 जुलाई से भारी बारिश में कमी आएगी।27 जुलाई से ओडिशा, बंगाल के गंगा तटीय इलाकों और झारखंड समेत पूर्वी भारत और उससे लगे मध्य भारत के इलाकों में व्यापक बारिश और कुछ इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र के घाट के इलाकों में अगले तीन दिनों के दौरान भारी बारिश होने की संभावना है। 29 जुलाई से इन इलाकों में बारिश की तीव्रता में वृद्धि होने का अनुमान है।

chat bot
आपका साथी