Weather Updates: आंध्र प्रदेश में भारी बारिश, जानें- हफ्तेभर देश में कैसा रहेगा मौसम

weather Updates मानसूनी बारिश का असर देश में अभी खत्म नहीं हुआ है। इस बीच चक्रवात तूफान गुलाब का भी असर आंध्र प्रदेश और ओडिशा में देखने को मिला। पहले ही देश के कई इलाकों में मानसूनी बारिश हो रही है।

Pooja SinghMon, 27 Sep 2021 11:11 AM (IST)
Weather Updates: आंध्र प्रदेश में भारी बारिश, जानें- हफ्तेभर देश में कैसा रहेगा मौसम

नई दिल्ली, जेएनएन। weather Updates: मानसूनी बारिश का असर देश में अभी खत्म नहीं हुआ है। इस बीच चक्रवात तूफान गुलाब का भी असर आंध्र प्रदेश और ओडिशा में देखने को मिला। पहले ही देश के कई इलाकों में मानसूनी बारिश हो रही है। इसके बाद गुलाब तूफान के चलते भी दक्षिण में भी मेघा बरस रहे हैं। आलम यह है कि इसके चलते देश के कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। उधर, राजधानी दिल्ली में पूरे सप्ताह रिमझिम फुहारें पड़ने की संभावना है। कभी यह फुहारें बूंदाबांदी तक सिमट सकती हैं तो कभी हल्की बारिश में बदल सकती हैं। मौसम विभाग की ओर से दो अक्टूबर तक के लिए जारी पूर्वानुमान के अनुसार, इस दौरान मौसम सुहावना बना रहेगा और तापमान भी सामान्य स्तर के आसपास ही रहने की संभावना है।

आंध्र प्रदेश में च्रकवात का असर, हो रही बारिश

आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम जिले के विभिन्न हिस्सों में चक्रवात गुलाब के कारण भारी वर्षा जारी है। कई सड़कें जलमग्न हो गई है वहीं कुछ इलाकों में पेड़ और बिजली के खंभे उखड़ गए हैं। जिले के अधिकांश हिस्सों में बिजली आपूर्ति ठप हो गई है। हालांकि, यहां पर अभी यह तूफान कमजोर पड़ गया है।

यूपी में भी 2 अक्टूबर तक बारिश का अलर्ट

वहीं उत्तर प्रदेश में 2 अक्टूबर तक बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। हालांकि, यहां पर स्थित गोरखपुर में बारिश का सिलसिला थमते ही गोरखपुर में उमस शुरू हो गई है। आगामी दो अक्टूबर से जिले में झमाझम बारिश हो सकती है। इसके लिए तीन से चार दिनों में वायुमंडलीय परिस्थियां तैयार होने वाली हैं। यही वजह है कि यहां पर बारिश की संभावना है। वहीं वाराणसी में आज सुबह आसमान पूरी तरह से साफ रहा। कुछ बादलों की आवाजाही रही लेकिन, जल्‍द ही बादल पूर्वांचल से विदा हो गए। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में बादल पूरी तरह से विदा हो जाएंगे। इसी के साथ ही बारिश भी थम जाएगी।

हिमाचल- उत्तराखंड में बारिश के आसार

उधर उत्‍तराखंड में अक्टूबर प्रथम सप्ताह तक होगी मानसूनी बारिश के आसार जताए जा रहे हैं। यहां पर बारिश का दौर अभी नहीं थमने वाला है। मौसम विभाग के अनुसार, राज्‍य में अक्टूबर के प्रथम सप्ताह तक मानसून की बारिश होगी। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश में रविवार शाम को अधिकतर क्षेत्रों में बारिश दर्ज हुई। एक बार फिर से यहां पर कल से बारिश की संभावना जताई गई है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.