Weather update: अगले कुछ दिन दिल्ली, उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में होगी बारिश, जानें आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए कहा है कि उत्तर प्रदेश सहित कई इलाकों में आज बुधवार को बारिश होने की संभावना है।

By Ayushi TyagiEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 08:58 AM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 01:53 PM (IST)
Weather update:  अगले कुछ दिन दिल्ली, उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में होगी बारिश, जानें आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम
Weather update: अगले कुछ दिन दिल्ली, उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में होगी बारिश, जानें आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम

नई दिल्ली, एएनआइ। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बुधवार सुबह उत्तर प्रदेश, हरियाणा और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में गरज के साथ हल्की से मध्यम तीव्रता के बारिश के साथ छींटे पड़ने का अनुमान लगाया है। साथ ही विभाग ने जानकारी दी की अगले 2-3 दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत (हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, उत्तर प्रदेश) के प्रमुख हिस्सों में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होगी

उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक कुरुक्षेत्र, यमुनानगर, शामली, करनाल, रुड़की, खतौली, हस्तिनापुर, चांदपुर, नजीबाबाद, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, आगरा, टूंडला, मथुरा, के अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश के साथ-साथ गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। वहीं, दूसरी तरफ केरल में लगातार बारिश के बाद कोट्टायम के कुछ हिस्सों में जलभराव हो गया है। 

दिल्ली नोएडा समेत कई इलाकों में बारिश का अलर्ट

वहीं, अगले दो घंटे के दौरान मुजफ्फरनगर, पूर्वी दिल्ली, दक्षिण-दिल्ली, नोएडा, फरीदाबाद, गाजियाबाद के कुछ अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना है।

झारखंड पश्चिम बंगाल और आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में जारी रहेगी बारिश

एक अन्य पूर्वानुमान में, आईएमडी ने बताया कि झारखंड, पश्चिम बंगाल और आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों, तेलंगाना, रायलसीमा और अंडमान और निकोबार द्वीप पर बारिश की गतिविधि जारी रहने की संभावना है।

आईएमडी ने ट्वीट करते हुए कहा कि झारखंड, गांगेय पश्चिम बंगाल, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, रायलसीमा और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह। बारिश की गतिविधि इन उप-विभाजनों पर जारी रहने की संभावना है। आईएमडी ने यह भी बताया कि नवीनतम उपग्रह इमेजरी में, जम्मू और कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, गुजरात राज्य, उत्तरी कोंकण और गोवा, उत्तर मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, बिहार के पश्चिमी भाग में मध्यम से तीव्र संवेदी बादल देखे गए थे।

ये भी पढ़ें: तमिलनाडु नेत्रहीन होने के बाद भी कम नहीं हुआ हौंसला, UPSC परीक्षा में हासिल की 286वीं रैंक

chat bot
आपका साथी