Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश, इन राज्यों में अलर्ट जारी, जानें मौसम का ताजा अपडेट

दिल्ली-एनसीआर के कई जगहों पर भारी बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश मप्र समेत देश के कई राज्यों में झमाझम बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग का कहना है कि उत्तराखंड मध्य प्रदेश गुजरात और कोलकाता में भी भारी बारिश देखने को मिल सकती है।

By Sanjeev TiwariEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 05:54 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 04:26 AM (IST)
Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश, इन राज्यों में अलर्ट जारी, जानें मौसम का ताजा अपडेट
दिल्ली एनसीआर में हो रही झमाझम बारिश (फोटो जागरण)

नई दिल्ली, एजेंसी। दिल्ली-एनसीआर के अधिकांश जगहों पर झमाझम बारिश हो रही है। बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में दिन भर गर्मी के बाद शाम में अचानक से तेज हवाएं चलने लगी। शाम को मौसम में बदलाव के साथ तेज बारिश शुरु हो गई। साउथ दिल्ली, साउथ ईस्ट दिल्ली, यमुनानगर, नोएडा, ग्रेटर नोएडा के साथ हरियाणा और पश्चिम यूपी के कुछ जगहों पर जोरदार बारिश हो रही है।

मौसम विभाग ने आज कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने अगले पांच दिन तक देश के कई राज्यों में भारी बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है। आईएमडी के मुताबिक राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश, गुजरात, कोंकण, गोवा, तटीय आंध्र प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर अगले 5 दिनों तक भारी बारिश हो सकती है। गुजरात में अलग-अलग स्थानों पर 25-26 सितंबर को बहुत भारी वर्षा होने की भी संभावना है।

सौराष्ट्र कच्छ में 26 और 27 सितंबर तथा तटीय आंध्र प्रदेश में 26 सितंबर को भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक पूर्वोत्तर और आसपास के पूर्व मध्य में 24 सितंबर की शाम को निम्न दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है। इस कारण से 26 सितंबर से ओडिशा और गंगीय पश्चिम बंगाल में भारी वर्षा की संभावना है। वहीं मौसम विभाग ने बताया कि जम्मू में छिटपुट भारी वर्षा होने की संभावना है। कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, पंजाब में आज अलग-अलग जगहों पर बहुत भारी बारिश हो सकती है। आईएमडी ने पूर्वानुमान लगाया है कि उत्तर प्रदेश, मप्र समेत देश के कई राज्यों में झमाझम बारिश देखने को मिलेगी। मौसम विभाग का कहना है कि उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, गुजरात और कोलकाता में भी भारी बारिश देखने को मिल सकती है।

मौसम विभाग की ताजा जानकारी के मुताबिक 24 सितंबर तक पूर्वी उत्तर प्रदेश में भारी बारिश की संभावना है। 26 सितंबर तक पूर्वी राजस्थान और गुजरात में भारी बारिश के साथ व्यापक रूप से व्यापक वर्षा होने की संभावना है। 24 सितंबर तक छत्तीसगढ़, विदर्भ और मध्य प्रदेश में और 23 सितंबर तक मध्य महाराष्ट्र, गोवा, कोंकण और मराठवाड़ा में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश की संभावना है। इन क्षेत्रों में वर्षा की गतिविधियों में कल के बाद कमी देखी जाएगी।

अगले 24 घंटों के दौरान यहां होगी बारिश

स्काईमेट वेदर के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, तटीय आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों, छत्तीसगढ़ के अलग-अलग हिस्सों, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों, विदर्भ, मराठवाड़ा, दक्षिण पूर्व राजस्थान, उत्तरी कोंकण और गोवा, गुजरात के कुछ हिस्सों, पूर्वी मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। बिहार, छत्तीसगढ़, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान के शेष हिस्सों, सौराष्ट्र और कच्छ, कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र, कर्नाटक और तेलंगाना के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश संभव है।

गुजरात में भारी बारिश, 103 रोड बंद

गुजरात के कई जिलों में भारी बारिश हो रही है।  बारिश के कारण जनजीवन अस्तव्यत हो गया है। मौसम विभाग के मुताबिक 103 से अधिक सड़कें बंद कर दी  गई है। वहीं अगले चार दिन के लिए राज्य में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

chat bot
आपका साथी