Weather Update 5 August: दिल्ली-यूपी और हरियाणा में आज हो सकती है बारिश, जानें मौसम का ताजा हाल

Weather Update 5 August पूरा देश इस वक्त मानसूनी बारिश से भीग रहा है। कहीं बारिश से मौसम सुहाना हो गया है तो कहीं बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। आज भी दिल्ली-.यूपी हरियाणा के कई इलाकों में आज बारिश के आसार बन रहे हैं।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 08:55 AM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 10:23 AM (IST)
Weather Update 5 August: दिल्ली-यूपी और हरियाणा में आज हो सकती है बारिश, जानें मौसम का ताजा हाल
दिल्ली-यूपी और हरियाणा में आज हो सकती है बारिश, जानें मौसम का ताजा हाल

नई दिल्ली, जेएनएन। Today Weather: पूरा देश इस वक्त मानसूनी बारिश से भीग रहा है। कहीं बारिश से मौसम सुहाना हो गया है तो कहीं बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। पिछले छह दिनों से लगातार से दिल्ली-एनसीआर सहित पूरे उत्तर भारत में बारिश से मौसम सुहाना हो गया है, लेकिन यह बारिश कहीं-कही आफत भी साबित हुई। जगह-जगह जलभराव के चलते लोगों को काफी दिकक्तों का सामना करना पड़ा। फिलहाल दिल्ली-हरियाणा सहित अधिकतर राज्यों में बारिश रूक गई है। आज यानी 5 अगस्त के मौसम के ताजा अपडेट की बात करें तो आज भी देश के कई इलाकों में बारिश के आसार बन रहे हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली, यूपी और हरियाणा के कई इलाकों में आज भी बादल छाए रहेंग और बारिश हो सकती है।

अगले कुछ घंटों में दिल्ली-यूपी हरियाणा में बरस सकते हैं मेघा

ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, अगले कुछ घंटों में दिल्ली के मॉडल टाउन हरियाणा के करनाल, असंध, पानीपत, जींद और यूपी के सहारनपुर, गंगोह, देवबंद, मुजफ्फरनगर, शामली, कांधला में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इसके अलावा आज उत्तराखंड और पंजाब में भी बारिश हो सकती है।

05/08/2021: 08:20 IST; Thunderstorm with light to moderate intensity rain would occur over and adjoining areas of isolated places of Delhi (Model Town), Karnal, Assandh, Panipat, Jind (Haryana) Saharanpur, Gangoh, Deoband, Muzaffarnagar, Shamli, Kandhla (U.P.) during next 2 hours pic.twitter.com/8X7UGgC4il

— India Meteorological Department (@Indiametdept) August 5, 2021

मध्य प्रदेश और राजस्थान में बाढ़ से बिगड़े हालात

वहीं बारिश और बाढ़ से बंगाल, मध्य प्रदेश और राजस्थान में इस वक्त हालात बिगड़ें हुए हैं। काफी संख्या में लोग बाढ़ की वजह जगह-जगह फंसे हुए हैं। इतना ही नहीं बारिश के चलते काफी संख्या में लोगों की जान भी चली गई है। बचाव कार्य के लिए सेना सहित कई संगठन जुटे हुए हैं। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मोर्चा इस स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। इसके लिए प्रधानमंत्री ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से बात करने के बाद बुधवार को बंगॉल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से टेलीफोन पर बात की और हर संभव मदद का भरोसा दिलाया है।

chat bot
आपका साथी