Weather Update: दिल्ली-एनसीआर सहित इन राज्यों में अगले तीन दिन होगी बारिश, फिर बदलेगा मौसम का मिजाज

आईएएमडी के मुताबिक दिल्ली ओडिशा यूपी सहित कई राज्यों में शनिवार को हल्की बारिश का अनुमान है जो सोमवार तक जारी रह सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में बने मौसम के एक सिस्टम के चलते मौसम में ये बदलाव देखने को मिल सकता है।

By Sanjeev TiwariEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 07:32 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 07:20 AM (IST)
Weather Update: दिल्ली-एनसीआर सहित इन राज्यों में अगले तीन दिन होगी बारिश, फिर बदलेगा मौसम का मिजाज
मौसम में फिर बदलाव देखने को मिल सकता है, अगले तीन दिन कई राज्य़ों में बारिश के आसार (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, एजेंसी। मौसम में एक बार फिर बदलाव देखने को मिल सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी दिल्ली सहित कई राज्यों में मौसम एक बार फिर करवट बदल सकता है। आईएएमडी के मुताबिक दिल्ली, ओडिशा, यूपी सहित कई राज्यों में शनिवार को हल्की बारिश का अनुमान है जो सोमवार तक जारी रह सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी में बने मौसम के एक सिस्टम के चलते मौसम में ये बदलाव देखने को मिल सकता है। बारिश के बाद दिल्ली-एनसीआर के तापमान में गिरावट आ सकती है। एक तरह से कह सकते हैं कि दिल्ली में सर्दियां दस्तक देने वाली हैं। 

बता दें अब मानसून वापस जा रहा है लेकिन दक्षिण भारत में बारिश थमने का नाम नहीं ले रही। केरल, कर्नाटक और तेलंगाना के कुछ हिस्सों में अभी और बारिश का सिलसिला जारी है। वहीं, गुजरात, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, झारखंड, बिहार के अधिकांश भाग, महाराष्ट्र, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में मानसून वापसी के लिए परिस्थितियां अनुकूल होती जा रही हैं।

अगले तीन दिनों तक दिल्ली होगी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली और आसपास के इलाकों में शनिवार 16 अक्टूबर को हल्की बारिश का अनुमान है। रविवार 17 अक्टूबर को भी दिल्ली में बादल छाए रहेंगे और मध्यम बारिश का अनुमान है। आईएमडी के मुताबिक 19 अक्टूबर को भी दिल्ली में हल्की बारिश के आसार हैं। हालांकि इसके बाद दो-तीन दिनों तक हल्के बादल छाए रहेंगे, लेकिन बारिश नहीं होगी।

यूपी के कई हिस्सों बारिश के आसार

मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में बन रहे कम दबाव के क्षेत्र के असर और ताजा पश्चिमी विक्षोभ बनने के कारण राजधानी लखनऊ सहित यूपी के कई हिस्सों में 15 से 17 अक्टूबर के बीच बारिश की संभावना है।

ओडिशा गरज के साथ भारी वर्षा होने की संभावना

आईएमडी के मुताबिक पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी और आसपास के क्षेत्रों में कम दबाव के गठन के कारण ओडिशा में कुछ स्थानों पर बिजली गिरने और गरज के साथ भारी वर्षा होने की संभावना है। आईएमडी भुवनेश्वर के निदेशक एचआर बिस्वास ने बताया कि 15-19 अक्टूबर तक ओडिशा के कई स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होगी।

chat bot
आपका साथी