यूपी, हरियाणा और बिहार सहित झारखंड के मौसम का ताजा हाल, जानें दिल्ली-NCR में अब कब होगी बारिश

Today Weather Updates ज्यादातर इलाकों में अब भी बारिश की आस बनी हुई है। वहीं पहाड़ी इलाकों में बारिश और बर्फबारी जारी है। तो आइये जानते हैं कि दिल्ली-एनसीआर यूपी हरियाणा और बिहार सहित झारखंड में मौसम का मिजाज कैसा रहेगा।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 10:04 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 10:04 AM (IST)
यूपी, हरियाणा और बिहार सहित झारखंड के मौसम का ताजा हाल, जानें दिल्ली-NCR में अब कब होगी बारिश
यूपी, हरियाणा और बिहार सहित झारखंड के मौसम का ताजा हाल, जानें दिल्ली-NCR में अब कब होगी बारिश

नई दिल्ली, जेएनएन। 8 May Weather News: देशभर में लगातार मौसम में बदलाव दर्ज किया जा रहा है। उत्तर भारत के ज्यादा इलाकों में पिछले दिनों हुई हल्की से मध्यम बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत जरूर प्रदान की है। वहीं अधिकतर जगह पर अब भी बारिश की आस बनी हुई है। उधर, पहाड़ी इलाकों में बारिश और बर्फबारी का दौर जारी है। तो आइये जानते हैं कि दिल्ली-एनसीआर, यूपी, हरियाणा और बिहार सहित झारखंड में मौसम का मिजाज कैसा रहेगा। 

जानें दिल्ली में अब होगी बारिश (Delhi Rain Alert)

बात अगर राजधानी दिल्ली की करें तो यहां पर फिलहाल मौसम साफ रहेगा। मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ 10 या 11 मई के आसपास फिर से सक्रिय होगा। जिससे 10 से 12 मई के बीच एक बार फिर दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तर-पश्चिमी भारत में धूल भरी तेज हवा के साथ गरज और बौछारें हो सकती है। यानी अभी कुछ दिन दिल्ली-एनसीआर का मौसम सामान्य रहेगा। 

झारखंड के मौसम में बदलाव संभव (Jharkhand Dhanbad Weather Forecast)

उधर झारखंड के मौसम की बात करें तो यहां पर मौसम खुशनुमा बना रहेगा। धनबाद में 15 मई तक धूप-छांव के बीच मौसम बदलता रहेगा। रिपोर्ट के मुताबिक,मध्य प्रदेश के मध्य हिस्से के उत्तरी भाग में साइक्लोनिक सरकुलेशन बना हुआ है। इसके बादल झारखंड और पश्चिम बंगाल से होकर असम तक फैले हुए हैं। इसके साथ ही पश्चिमी विक्षोभ से आने वाले बादल की सक्रियता भी बढ़ी हुई है। जिसके चलते झारखंड के मौसम में बदलाव संभव है। 

चंडीगढ़ के तापमान में होगा इजाफा (Chandigarh Weather Forecast)

बात अगर चंडीगढ़ की करें तो यहां पर आज मौसम साफ रहेगा। हालांकि, तापमान में थोड़ा इजाफा जरूर संभव है। पिछले दिनों हुई हल्की बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली है, लेकिन आज लोगों को गर्मी के साथ उमस परेशान कर सकती है। मौसम विभाग के अनुसार शहर में अभी भी वेस्टर्न डिस्टरबेंस सक्रिय है, जिसके चलते शहर का मौसम किसी भी पल बदल सकता है।

यूपी का मौसम रहेगा शुष्क (UP Weather Forecast)

यूपी में दो दिन मौसम में फिर उठापटक की आशंका जताई जा रही है वहीं कई इलाकों में हल्की बौछारें पड़ सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार के आसपास एक बार फिर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में तेज धूल भरी आंधी और बौछारें पड़ने की आशंका है। 

हिमाचल के छह जिलों में बारिश व आंधी का अलर्ट (Himachal Weather Update)

हिमाचल के छह जिलों में आज बारिश व आंधी का अलर्ट जारी किया गया है। माना जा रहा है कि तापमान में 10 ड‍िग्री तक गिरावट हो सकती है। मौसम विभाग ने शनिवार यानी आज से लेकर 11 मई के लिए यलो अलर्ट जारी किया है। 

उत्तराखंड में बारिश-बर्फबारी का दौर जारी (Uttarakhand Weather Update) 

उत्तराखंड में  बारिश और बर्फबारी का दौर जारी है। कई दिनों से राज्य में रुक-रुककर बारिश- बर्फबारी हो रही है। शुक्रवार को लगातार छठे दिन प्रदेश के निचले पहाड़ी इलाकों में बारिश और चोटियों पर हिमपात हुआ। मौसम विभाग ने आज पर्वतीय क्षेत्रों में गरज के साथ बौछारें पड़ने और आकाशीय बिजली गिरने की आशंका जताई है।

chat bot
आपका साथी