Weather Forecast Today: उत्तर भारत में जारी रहेगा शीतलहर का दौर, दिल्ली, यूपी, बिहार को कोहरे से अभी राहत नहीं

Weather Today पहाड़ों पर बर्फबारी के बीच जनवरी के अंतिम सप्ताह में भी दिल्ली सहित समस्त उत्तर भारत में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। आलम यह है कि एक बार फिर शीतलहर का दौर तो शुरू हो ही गया।

By Sanjeev TiwariEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 03:51 PM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 10:53 PM (IST)
Weather Forecast Today: उत्तर भारत में जारी रहेगा शीतलहर का दौर, दिल्ली, यूपी, बिहार को कोहरे से अभी राहत नहीं
दिल्ली में आज सुबह कई इलाकों में सुबह कोहरा छाया रहा (फोटो एजेंसी)

नई दिल्ली, एजेंसी। पहाड़ों पर लगातार हो रही बर्फबारी के बीच जनवरी के अंतिम सप्ताह में भी दिल्ली सहित समस्त उत्तर भारत में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। आलम यह है कि एक बार फिर शीतलहर का दौर तो शुरू हो ही गया। मौसम विभाग की मानें तो अभी अगले कई दिनों तक शीतलहर और कोहरे का यह दौर जारी रहेगा।

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तरी पश्चिमी बर्फीली हवाओं का दौर अभी अगले तीन-चार दिनों तक जारी रह सकता है। इसकी वजह से पंजाब से लेकर हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली-एनसीआर और यूपी, एमपी तक ठंड से लेकर भारी ठंड तक का असर रह सकता है। मौसम विभाग ने कोहरे का असर भी अभी रहने के आसार जताए हैं। इस बीच, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हवा की गुणवत्ता खराब श्रेणी में दर्ज की गई। दिल्ली में AQI आज सुबह 339 दर्ज की गई जो गंभीर श्रेणी में आता है।

 मौसम विभाग के मुताबिक पंजाब, हरियाणा, राजस्थान समेत दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में आज सुबह भी भारी कोहरा देखा गया। इसकी वजह से दृश्यता कम दर्ज की गई। आगरा और अंबाला में आज सुबह दृश्यता 25 मीटर के करीब दर्ज की गई, जबकि बिहार के पूर्णिया, भागलपुर और आसपास के इलाकों में दृश्यता 50 मीटर के करीब दर्ज की गई। कैलाश शहर, अगरत्तला और गोरखपुर में दृश्यता 200 मीटर जबकि पटना, गया, डाल्टेनगंज, लखनऊ, तेजपुर, मालदास कोलकाता, झांसी ग्वालियर में आज सुबह दृष्यता 500 मीटर से कम दर्ज की गई।

 उप हिमालयी पश्चिम बंगाल के क्षेत्रों, बिहार, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भी भारी कोहरा देखा गया। मौसम विभाग के मुताबिक इन इलाकों में अगले 24 घंटे तक भारी कोहरे छाए रहने के आसार हैं। मौसम विभाग के मुताबिक मध्य प्रदेश में भी अगले दो-तीन दिनों तक कोहरा छाए रहने का अनुमान जताया है।

chat bot
आपका साथी