माल्या ने ब्रिटेन में रुकने के 'दूसरे तरीके' के लिए किया आवेदन: वकील

भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या ने ब्रिटेन में ही रुके रहने के लिए एक दूसरा तरीका अपनाया है और इसके तहत गृह मंत्री प्रीति पटेल के समक्ष आवेदन किया है। लंदन में हाई कोर्ट में सुनवाई के दौरान माल्या के वकील ने इसकी पुष्टि की।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 08:07 AM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 08:07 AM (IST)
माल्या ने ब्रिटेन में रुकने के 'दूसरे तरीके' के लिए किया आवेदन: वकील
माल्या ने ब्रिटेन में रुकने के 'दूसरे तरीके' के लिए किया आवेदन: वकील

लंदन, प्रेट्र। भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या ने ब्रिटेन में ही रुके रहने के लिए एक 'दूसरा तरीका' अपनाया है और इसके तहत गृह मंत्री प्रीति पटेल के समक्ष आवेदन किया है। लंदन में हाई कोर्ट में सुनवाई के दौरान माल्या के वकील ने इसकी पुष्टि की। माना जा रहा है कि उसने ब्रिटेन में शरण मांगी है।ब्रिटेन के सुप्रीम कोर्ट ने पिछले साल भारत सरकार के प्रत्यर्पण अनुरोध को चुनौती देने वाली माल्या की याचिका को खारिज कर दिया था।

फिलहाल माल्या तब तक जमानत पर है जब तक गृह मंत्री प्रीति पटेल उसके प्रत्यर्पण आदेश पर हस्ताक्षर नहीं कर देतीं। ब्रिटेन के गृह मंत्रालय ने अभी तक सिर्फ इस बात की पुष्टि की है कि प्रत्यर्पण आदेश पर कार्यान्वयन से पहले गोपनीय कानूनी कार्यवाही जारी है। मंत्रालय के इस रुख ने उन अटकलों को हवा दे दी है कि माल्या ने ब्रिटेन में शरण की मांग की है। हालांकि गृह मंत्रालय ने इन अटकलों की न तो पुष्टि की है और न ही खंडन किया 

chat bot
आपका साथी