केरल में बाढ़ के कारण हुई मौतों पर उपराष्ट्रपति ने जताया शोक, दिया पीड़ितों की मदद का आश्वासन

केरल में भारी बारिश और भूस्खलन हो रहा है। राज्य के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के अनुसार रविवार को केरल में भारी बारिश और भूस्खलन के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 22 हो गई। यहां तीनों रक्षा बल बचाव कार्यों में लगे हैं।

By Neel RajputEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 10:41 AM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 10:41 AM (IST)
केरल में बाढ़ के कारण हुई मौतों पर उपराष्ट्रपति ने जताया शोक, दिया पीड़ितों की मदद का आश्वासन
केरल में भारी बारिश के कारण अब तक 21 लोगों की मौत

नई दिल्ली, एजेंसी। केरल में बाढ़ के कारण कई लोगों की मृत्यु हो गई है। उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने इस पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि राज्य और केंद्र सरकार प्रभावितों को सहायता पहुंचाने की पूरी कोशिश कर रही हैं। नायडू ने ट्वीट करते हुए कहा, 'केरल में बाढ़ के कारण हुई मौतों से गहरा दुख हुआ है। शोकाकुल परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है और बाढ़ से प्रभावित लोगों की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करता हूं। मुझे यकीन है, प्रभावित लोगों के लिए राज्य और केंद्र सरकारें राहत और सहायता प्रदान करने की पूरी कोशिश कर रही हैं।'

बता दें कि केरल में भारी बारिश और भूस्खलन हो रहा है। राज्य के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के अनुसार, रविवार को केरल में भारी बारिश और भूस्खलन के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 22 हो गई। तीनों रक्षा बलों थल सेना, नौसेना और वायु सेना के कर्मियों को राज्य में बचाव और पुनर्वास प्रयासों के लिए सेवा में लगाया गया है। तमिलनाडु में कन्याकुमारी जिले के कई हिस्सों में भी भारी बारिश हुई है, जिससे थिरपराप्पु जलप्रपात में बाढ़ आ गई है। इस बीच, मौसम विज्ञान विभाग (IMD) का अनुमान है कि केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु और पुडुचेरी में बारिश की तीव्र गतिविधि में आज से कमी आएगी।

बता दें कि केरल में लगातार भारी बारिश हो रही है और इस दौरान भूस्खलन की घटनाएं भी सामने आ रही हैं, जिसमें अब तक 22 लोगों की जान जा चुकी है। कोट्टयम के कोट्टिकल इलाके में सबसे ज्यादा लोग मारे गए हैं। मरने वालों में महिलाओं और बच्चों की संख्या सबसे ज्यादा है। इस दौरान दर्जनों लोग घायल हुए हैं और तकरीबन एक दर्जन लोग लापता हुए हैं। बाढ़ प्रभावित इलाकों में सैकड़ों की तादाद में लोग फंसे हुए हैं। तीनों रक्षा बलों के बचाव दल और एनडीआरएफ की टीमें बचाव और राहत अभियान में जुटी हुई हैं।

chat bot
आपका साथी