1 मई से शुरू हो रहा वैक्सीनेशन, सीएम बघेल ने पीएम से पूछा- कितनी मिलेगी वैक्सीन? टीके की एक कीमत पर भी दिया जोर

बघेल के अनुसार पहली मई से टीकाकरण अभियान को लेकर हमने पूछा कि केंद्र द्वारा हमें कितने टीके दिए जाएंगे। वहीं कोरोना वैक्सीन की कीमत केंद्र सरकार के लिए 150 रुपये प्रति डोज राज्य सरकारों के लिए चार सौ और अस्पतालों के लिए छह सौ रुपये प्रति डोज तय हुई।

By Nitin AroraEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 04:34 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 04:34 PM (IST)
1 मई से शुरू हो रहा वैक्सीनेशन, सीएम बघेल ने पीएम से पूछा- कितनी मिलेगी वैक्सीन? टीके की एक कीमत पर भी दिया जोर
1 मई से शुरू हो रहा वैक्सीनेशन, सीएम बघेल ने पीएम से पूछा- कितनी मिलेगी वैक्सीन?

रायपुर, एएनआइ। देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। पिछले कुछ दिनों में सरकार द्वारा कोरोना की दूसरी लहर को लेकर चिंता जताई गई है। इसके मद्देनजर अब हर रोज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद कोविड की स्थिति की खुद समीक्षा कर रहे हैं और पहली लहर की भांति सक्रिय नजर आ रहे हैं। इस बीच शुक्रवार को भी पीएम मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कोरोना वायरस संक्रमण के कारण देश में फैली महामारी के हालात को देखते हुए उन सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की जहां हाहाकार मचा हुआ है। इनमें छत्तीसगढ़ भी है, जहां कम वैक्सीन को लेकर आवाज उठ चुकी है। वहीं, पीएम मोदी से बैठक के बाद खुद सीएम भूपेश बघेल ने इस संबंध में जानकारी दी। 

उन्होंने कहा कि हमारी प्रधानमंत्री से ऑक्सीजन और राज्यों में तैयारियों के बारे में बात हुई। बैठक में सभी मुख्यमंत्रियों ने कहा कि वैक्सीन की कीमत देश में एक जैसी होनी चाहिए। केंद्र सरकार बताए कि हमें कितनी वैक्सीन मिलेगी ताकि हम उस हिसाब से अपनी योजना बना सके।

सीएम बघेल के अनुसार, 'पहली मई से टीकाकरण अभियान के बारे में, हमने पूछा कि केंद्र द्वारा हमें कितने टीके दिए जाएंगे। यह भी पूछा कि हमें 2 कंपनियों से कितने टीके और कब मिलेंगे। सभी सीएम ने कहा कि केंद्र और राज्य के लिए टीकों की एक दर होनी चाहिए।' 

बता दें कि बघेल ने इस संबंध में गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खत भी लिखा था। सीएम ने केंद्र व राज्य सरकारों को एक समान कीमत पर वैक्सीन देने का आग्रह किया था। साथ ही पीएम को उन्होंने यह भी बताया कि राज्य सरकार अपने यहां 18 वर्ष से अधिक उम्र के नागरिकों को निश्शुल्क टीका लगाएगी। बता दें कि कोरोना वैक्सीन की कीमत केंद्र सरकार के लिए 150 रुपये प्रति डोज, राज्य सरकारों के लिए चार सौ और अस्पतालों के लिए छह सौ रुपये प्रति डोज तय की गई है।

chat bot
आपका साथी