केंद्रीय मंत्री ने अकाली-बसपा गठबंधन पर पंथिक सीटों को लेकर साधा निशाना, पुरी ने की स्पष्टता की मांग

आनंदपुर साहिब और चमकौर साहिब सिखों के प्रसिद्ध तीर्थ स्थल हैं। पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए शिरोमणि अकाली दल और बसपा के बीच सीटों की साझेदारी को लेकर सवाल उठाया है। अकाली दल ने बसपा को दी हैं आनंदपुर साहिब और चमकौर साहिब सीटें।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 11:08 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 11:08 PM (IST)
केंद्रीय मंत्री ने अकाली-बसपा गठबंधन पर पंथिक सीटों को लेकर साधा निशाना, पुरी ने की स्पष्टता की मांग
पुरी ने आंदोलन कर रहे किसानों को दिया बातचीत का निमंत्रण

नई दिल्ली, एजेंसियां। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए शिरोमणि अकाली दल और बसपा के बीच सीटों की साझेदारी को लेकर सवाल उठाया है। उन्होंने पंथिक सीटें मायावती की पार्टी को दिए जाने पर स्पष्टता की मांग की है।

पुरी ने पंथिक सीटों को लेकर की स्पष्टता की मांग

संवाददाताओं से बात करते हुए पुरी ने कहा, दो पार्टियों ने आपस में गठबंधन किया है। हमें नहीं पता कि दोनों पार्टियां एक ही चुनाव चिह्न पर चुनाव लड़ेंगी या अलग-अलग चिह्न पर। गठबंधन को लेकर भी कुछ नकारात्मक टिप्पणियां भी सामने आई हैं। एक पार्टी ने कहा है कि दूसरी पार्टी ने उसे कुछ पंथिक सीटें दी हैं।

केंद्रीय मंत्री पुरी ने कहा- मुझे सिख होने का गर्व है, पंजाब की भूमि को पवित्र मानता हूं

उन्होंने कहा, मुझे सिख होने का गर्व है और मैं समूचे पंजाब की भूमि को पवित्र मानता हूं। उन्होंने किसी का नाम लिए बगैर अकाली दल द्वारा आनंदपुर साहिब और चमकौर साहिब जैसी पंथिक सीटें बसपा को दिए जाने का हवाला दिया। उल्लेखनीय है कि आनंदपुर साहिब और चमकौर साहिब सिखों के प्रसिद्ध तीर्थ स्थल हैं।

पुरी ने आंदोलन कर रहे किसानों को दिया बातचीत का निमंत्रण

इसके साथ ही पुरी ने एक बार फिर कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों को बातचीत का निमंत्रण दिया। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री और सरकार कई बार स्पष्ट कर चुके हैं कि यदि कोई संदेह है तो वे किसानों के साथ बैठक करने के लिए तैयार हैं।

कोरोना वैक्सीन से मुनाफा कमा रही पंजाब सरकार

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने अपना यह आरोप एक बार फिर दोहराया कि पंजाब सरकार कोरोना वैक्सीन से मुनाफा कमा रही है। उन्होंने कहा कि यह मुनाफा कोविशील्ड के क्रय मूल्य से 80 प्रतिशत तक ज्यादा है। उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, पंजाब सरकार ने कहा था कि उसने 13.25 करोड़ रुपये में कोविशील्ड की 4.29 लाख करोड़ डोज खरीदी थी। इस खरीद पर उसने 80 प्रतिशत तक मुनाफा कमा लिया।

chat bot
आपका साथी