केंद्रीय मंत्री गडकरी के फोन का असर, वैक्‍सीन बनाने वाली कंपनी सन फार्मा नागपुर के लिए देगी 10 हजार रेमडेसिविर इंजेक्शन

महाराष्ट्र में रेमडेसिविर दवा की कमी को देखते हुए नागपुर में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दवा कंपनी सन फार्मा के प्रमुख को फोन करके शहर वासियों के लिए रेमडेसिविर के दस हजार इंजेक्शनों की व्यवस्था करने को कहा है।

By Ramesh MishraEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 09:25 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 10:04 PM (IST)
केंद्रीय मंत्री गडकरी के फोन का असर,  वैक्‍सीन बनाने वाली कंपनी सन फार्मा नागपुर के लिए देगी 10 हजार रेमडेसिविर इंजेक्शन
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने रेमडेसिविर के दस हजार इंजेक्शनों की व्यवस्था करने को कहा। फाइल फोटो।

नागपुर, एजेंसियां । महाराष्ट्र में रेमडेसिविर दवा की कमी को देखते हुए नागपुर में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दवा कंपनी सन फार्मा के प्रमुख को फोन करके शहर वासियों के लिए रेमडेसिविर के दस हजार इंजेक्शनों की व्यवस्था करने को कहा है। वैश्विक महामारी कोविड-19 के गंभीर मरीजों के इलाज में रेमडेसिविर इंजेक्शन का इस्तेमाल होता है। 

गडकरी ने मॉस्‍क पहनने का किया अनुरोध

गडकरी के कार्यालय के मुताबिक केंद्रीय मंत्री ने इंजेक्शनों की मांग को पूरा करने के लिए सन फार्मा के प्रबंध निदेशक दिलीप संघवी से फोन पर बातचीत की है। साथ ही उनसे इन इंजेक्शनों की व्यवस्था करने की अपील की है। फार्मा कंपनी के प्रमुख ने गडकरी को शनिवार को पांच हजार इंजेक्शन तत्काल और पांच हजार इंजेक्शन अगले दो-तीन दिनों में मुहैया कराने का आश्वासन दिया है। गडकरी ने नागपुर के लोगों से मॉस्क पहनने समेत कोविड-19 से बचाव के सभी प्रोटोकॉलों का पालन करने को कहा है। 

पुणे और ठाणे में तीन गिरफ्तार

महाराष्ट्र सरकार ने रेमडेसिविर इंजेक्शनों की निर्बाध आपूर्ति के लिए जिला स्तर पर कंट्रोल रूम बनाने का फैसला किया है, ताकि कालाबाजार और जमाखोरी को रोका जा सके। इसी क्रम में पुणे में पुलिस ने एक व्यक्ति को अवैध रूप से यह इंजेक्शन बेचने पर गिरफ्तार किया है। वहीं, ठाणे में इस इंजेक्शन को महंगा बेचने पर दो लोगों को गिरफ्तार किया है। 

2.8 लाख रेमडेसिविर की आपूर्ति

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने बताया कि राज्य सरकार ने पिछले दस दिनों में 2.8 लाख इंजेक्शनों की आपूर्ति की है। एक से दस अप्रैल के बीच निजी क्षेत्र के फार्मा के लोगों को 1.80 लाख इंजेक्शन दिए गए हैं। पचास हजार इंजेक्शन अहमदाबाद और राजकोट, सूरत, वडोदरा तीनों शहरों के लिए 25-25 हजार इंजेक्शनों की आपूर्ति की गई है।

chat bot
आपका साथी