Ram Mandir Bhumi Pujan: भूमिपूजन में शामिल होंगी उमा भारती, कहा- राम की मर्यादा से बंधी हूं

पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती अयोध्या में राम मंदिर के भूमिपूजन कार्यक्रम में शामिल होंगी।

By Manish PandeyEdited By: Publish:Wed, 05 Aug 2020 10:46 AM (IST) Updated:Wed, 05 Aug 2020 11:40 AM (IST)
Ram Mandir Bhumi Pujan: भूमिपूजन में शामिल होंगी उमा भारती, कहा- राम की मर्यादा से बंधी हूं
Ram Mandir Bhumi Pujan: भूमिपूजन में शामिल होंगी उमा भारती, कहा- राम की मर्यादा से बंधी हूं

नई दिल्ली, एएनआइ। राम मंदिर आंदोलन की फायर ब्रांड नेत्री और मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती भूमिपूजन में शामिल होंगी। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट कर कार्यक्रम में शामिल होने की जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि मैं मर्यादा पुरुषोत्तम राम की मर्यादा से बंधी हूं। मुझे रामजन्मभूमी न्यास के वरिष्ठ अधिकारी ने शिलान्यास स्थली पर उपस्थित रहने का निर्देश दिया है। इसलिये मैं इस कार्यक्रम में उपस्थित रहूंगी।

इससे पहले उमा भारती के अयोध्या में मौजूद रहकर भी राममंदिर भूमि पूजन में शामिल न होने की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि शिलान्यास के समय वह अयोध्या में मौजूद रहेंगी, लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते वह उस दौरान सरयू किनारे रहेंगी।

मैं मर्यादा पुरुषोत्तम राम की मर्यादा से बँधी हूँ । मुझे रामजन्मभूमी न्यास के वरिष्ठ अधिकारी ने शिलान्यास स्थली पर उपस्थित रहने का निर्देश दिया है । इसलिये मैं इस कार्यक्रम में उपस्थित रहूँगी । #RamMandirBhumiPujan

— Uma Bharti (@umasribharti) August 5, 2020

सोमवार को उमा भारती ने अयोध्या यात्रा को लेकर ट्वीट में कहा कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह समेत कई नेताओं के कोरोना संक्रमित होने की खबर से चिंतित हूं। उन्होंने राम जन्म भूमि न्यास और पीएमओ के अधिकारियों को सूचना दी थी कि मुहूर्त पर वह अयोध्या में सरयू नदी के किनारे रहेंगी। वह अयोध्या से सभी के वापस जाने के बाद राम लला के दर्शन करेंगी।

उमा ने ट्वीट किया, 'मैं भी अयोध्या न जाती किंतु मुझे आने की सूचना मिली उससे मेरा जाने का मन बना। फिर तो यह राम का, सरयू का, अयोध्या का बुलावा था। इसलिए मैं वहां पर सरयू किनारे रहूंगी और रामलला के दर्शन कर वापस लौट आऊंगी। हालांकि अब उन्होंने भूमिपूजन कार्यक्रम में जाने का फैसला किया है।

chat bot
आपका साथी