कोरोना के चलते टला ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन का भारत दौरा, 26 अप्रैल को आने वाले थे दिल्ली

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन का 26 अप्रैल को होने वाला भारत दौरा टल गया है। विदेश मंत्रालय की तरफ से कहा गया है कि कोरोना की स्थिति को देखते हुए आपसी सहमति से तय किया गया है।

By Manish PandeyEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 02:39 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 02:39 PM (IST)
कोरोना के चलते टला ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन का भारत दौरा, 26 अप्रैल को आने वाले थे दिल्ली
ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन का भारत दौरा टाला।

नई दिल्ली, एएनआइ। भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर बेहद घातक हो चुकी है। इसको देखते हुए ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन का भारत दौरा फिलहाल टल गया है। बोरिस जॉनसन 26 अप्रैल को दिल्ली आने वाले थे। विदेश मंत्रालय की तरफ से कहा गया है कि कोरोना की स्थिति को देखते हुए आपसी सहमति से तय किया गया है कि यूनाइटेड किंगडम के प्रधानमंत्री अगले हफ्ते भारत नहीं आएंगे।

विदेश मंत्रालय की तरफ से जारी बयान में कहा गया है, 'भारत में कोरोना वायरस की स्थिति के मद्देनजर, आपसी सहमति से यह निर्णय लिया गया है कि यूनाइटेड किंगडम के प्रधानमंत्री अगले सप्ताह भारत के दौरे पर नहीं आएंगे। दोनों पक्ष आने वाले दिनों में भारत-ब्रिटेन संबंधों को और मजबूत करने के लिए वर्चुअल बैठक करेंगे।'

In view of the #COVID19 situation, it has been decided by mutual agreement that the Prime Minister of the United Kingdom will not visit India next week. The two sides will be holding a virtual meeting in the coming days to launch plans for a transformed India-UK relationship: MEA pic.twitter.com/RVpQD9JIwf

— ANI (@ANI) April 19, 2021

इससे पहले विपक्षी लेबर पार्टी ने भी जॉनसन से रविवार को होने वाली भारत यात्रा को टालने का आग्रह किया था। विपक्षी दल ने कहा कि ब्रिटेन में डबल म्यूटेंट वाला भारतीय वेरिएंट मिला है। इसकी जांच की जा रही है। उनको अभी यात्रा टाल देनी चाहिए।

chat bot
आपका साथी