भोपाल के आरएसएस कार्यालय में दो प्रचारक कोरोना की चपेट में, महामारी फिर तेजी से फैलना शुरू

भोपाल में एक ही परिवार के चार लोग संक्रमित हुए हैं। संक्रमित होने वालों में एक 90 वर्षीय बुजुर्ग महिला और 85 वर्षीय बुजुर्ग भी शामिल है।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 09:02 PM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2020 09:02 PM (IST)
भोपाल के आरएसएस कार्यालय में दो प्रचारक कोरोना की चपेट में, महामारी फिर तेजी से फैलना शुरू
भोपाल के आरएसएस कार्यालय में दो प्रचारक कोरोना की चपेट में, महामारी फिर तेजी से फैलना शुरू

भोपाल, राज्य ब्यूरो। कोरोना का संक्रमण भोपाल स्थित वल्लभ भवन (मंत्रालय) स्थित मुख्यमंत्री कार्यालय के बाद अब राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरसएस) के कार्यालय 'समिधा' तक पहुंच गया है। रविवार को संघ के दो प्रचारकों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। भोपाल के ई-2 अरेरा कॉलोनी स्थिति आरएसएस कार्यालय में लिए गए सैंपलों की रविवार को आई रिपोर्ट में प्रचारक दीपक विस्पुते और नरेंद्र जैन की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। दोनों ने अपने आप को होम क्वारंटाइन कर लिया है।

आरसएस कार्यालय 'समिधा' में सभी लोगों के सैंपल लिए गए थे, दो प्रचारकों की रिपोर्ट पॉजिटिव

बता दें कि दीपक विस्पुते आरएसएस के मप्र के मध्य क्षेत्र प्रचारक प्रमुख हैं तो नरेंद्र जैन पश्चिम प्रचार क्षेत्र प्रमुख हैं। तीन दिन पहले समिधा में सभी लोगों के सैंपल लिए गए थे। इसमें से दो प्रचारकों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अन्य स्वयं सेवकों ने अपने आप को क्वारंटाइन कर लिया है। ज्ञात हो कि मंत्रालय के दोनों भवनों में अब तक 10 से ज्यादा संक्रमित मिल चुके हैं और एक कर्मचारी की मौत हो चुकी है। शनिवार को भी एक संक्रमित मिला था। मंत्रालय में ही मुख्यमंत्री का कार्यालय भी है।

भोपाल में 74 नए पॉजिटिव मरीज मिले, कोरोना संक्रमण फिर तेजी से फैलना शुरू

रविवार को 74 नए मरीज मिले इधर, भोपाल में एक बार फिर कोरोना संक्रमण तेजी से फैलना शुरू हो गया है। इसी कारण एक जुलाई से 50 और 4 जुलाई से 70 से ज्यादा मरीज मिलना शुरू हो गए हैं। रविवार को 74 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इसमें सीआरपीएफ कैंपस के फिर से छह नए मरीज मिले हैं।

2244 मरीजों ने जीती कोरोना से जंग

वहीं विट्ठल नगर में एक ही परिवार के चार लोग संक्रमित हुए हैं। संक्रमित होने वालों में एक 90 वर्षीय बुजुर्ग महिला और 85 वर्षीय बुजुर्ग भी शामिल है। इस तरह शहर में अब तक 3371 लोग संक्रमित हो चुके है। रविवार को 40 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज भी हुए हैं। इस तरह अब तक 2244 मरीजों ने कोरोना से जंग जीत ली है।

chat bot
आपका साथी