Tokyo Olympics: वेटलिफ्टिंग में मीराबाई चानू ने जीता सिल्वर, PM मोदी ने फोन पर बात कर बधाई दी

ओलिंपिक में भारत ने पहला मेडल जीत लिया है। वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने वेटलिफ्टिंग में महिला 49 किग्रा वर्ग में रजत पदक जीता है। चानू की जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर उन्हें बधाई दी है।

By Manish PandeyEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 12:47 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 04:06 PM (IST)
Tokyo Olympics: वेटलिफ्टिंग में मीराबाई चानू ने जीता सिल्वर, PM मोदी ने फोन पर बात कर बधाई दी
ओलिंपिक में सिल्वर जीतने पर पीएम मोदी ने दी मीराबाई को बधाई

नई दिल्ली, एएनआइ। ओलिंपिक (Tokyo Olympics) में भारत ने पहला मेडल जीत लिया है। वेटलिफ्टर मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) ने वेटलिफ्टिंग (Weightlifting) में महिला 49 किग्रा वर्ग में रजत पदक जीता है। चानू वेटलिफ्टिंग में ओलंपिक पदक जीतने वाली दूसरी भारतीय बन गई हैं। इस जीत ने ओलिंपिक के वेटलिफ्टिंग में पदक के लिए भारत के 21 साल के लंबे इंतजार को खत्म कर दिया। चानू की जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर उन्हें बधाई दी है।

टोक्यो ओलिंपिक में मीराबाई चानू जीत की सराहना करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 'इससे भव्य खेल आयोजन की इससे सुखद शुरुआत नहीं हो सकती थी। मीराबाई चानू के शानदार प्रदर्शन से भारत उत्साहित है। वेटलिफ्टिंग में रजत पदक जीतने के लिए उन्हें बधाई। उनकी सफलता हर भारतीय को प्रेरित करती है।' बाद में फोन पर बधाई दी।

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने मीराबाई चानू को बधाई दी। उन्होंने कहा कि पहले ही दिन रजत पदक जीत कर आप 135 करोड़ भारतीयों के चेहरे पर एक मुस्कान लेकर आइ हैं, आपने देश के बाकी खिलाड़ियों को भी प्रेरणा देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि टोक्यो ओलंपिक में भारत के बाकी खिलाड़ी भी मीराबाई चानू की राह चलकर इतिहास बनाएंगे।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी मीराबाई चानू को उनकी जीत पर बधाई दी है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा, 'मीराबाई चानू को पहले ही दिन हमारे देश के पहले पदक के लिए बधाई। भारत को अपनी बेटी पर गर्व है।

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने चानू को बधाई देते हुए लिखा, 'टोक्यो में ओलंपिक खेलों में महिला वेटलिफ्टिंग प्रतियोगिता में रजत पदक जीतने के लिए मीराबाई चानू को बधाई। उन्होंने अपनी अद्भुत उपलब्धि से देश को गौरवान्वित किया है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मीराबाई चानू को बधाई देते हुए लिखा, 'आज फिर भारत की मातृशक्ति ने वैश्विक पटल पर मां भारती को गौरवभूषित किया है। आज टोक्यो 2020 में मीराबाई चानू ने अद्भुत कौशल का परिचय देते हुए रजत पदक जीत कर देश को गौरवान्वित किया है। हार्दिक बधाई! जय हिंद!

chat bot
आपका साथी