दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

कोरोना संक्रमण रोकने के लिए मध्यप्रदेश के इंदौर में जनता कर्फ्यू 29 मई व उज्जैन में 31 तक बढ़ा

इंदौर में राशन व किराना दुकानें सोमवार से शुक्रवार तक खुली रहेंगी।

कोरोना संक्रमण रोकने के लिए जनता कर्फ्यू इंदौर में 29 मई तक और उज्जैन में 31 मई सुबह 6 बजे तक बढ़ा दिया गया है। उज्जैन जिला स्तरीय क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक रविवार को बृहस्पति भवन में हुई।

Bhupendra SinghSun, 16 May 2021 08:56 PM (IST)

इंदौर/उज्जैन, राज्य ब्यूरो। कोरोना संक्रमण रोकने के लिए जनता कर्फ्यू इंदौर में 29 मई तक और उज्जैन में 31 मई तक बढ़ा दिया गया है। उज्जैन जिला स्तरीय क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक रविवार को बृहस्पति भवन में हुई। इसमें जिले में जनता कर्फ्यू को 31 मई सुबह 6 बजे तक बढ़ाने का निर्णय लिया गया।

शिप्रा तट पर पिंडदान के लिए आए लोगों को कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट साथ लानी होगी

बैठक में शिप्रा तट पर एक पुरोहित के अतिरिक्त दो लोगों की उपस्थिति में उत्तर कार्य करने की अनुमति भी दी गई है। पिंडदान करवाने के लिए आए लोगों को कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट साथ लानी होगी, वहीं चश्मे एवं आप्टिकल्स की दुकानें प्रात: आठ से 12 बजे तक खुली रखने की छूट दी गई है। बता दें कि पूर्व में जिले में 17 मई सुबह छह जे तक जनता कर्फ्यू लगाया गया था।

इंदौर में राशन व किराना दुकानें सोमवार से शुक्रवार तक रहेंगी खुली

इंदौर में पहले राशन और किराना की दुकानें केवल सोमवार और गुरुवार ही खुलती थीं, लेकिन अब ये दुकानें सोमवार से लेकर शुक्रवार तक सुबह 6 से दोपहर 12 बजे तक खुली रह सकेंगी। इसी तरह सियागंज, मल्हारगंज, मालवा मिल और छावनी क्षेत्र की थोक किराना दुकानें सप्ताह में तीन दिन सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को सुबह 6 से दोपहर 1 बजे तक खुली रह सकेंगी। इस संबंध में कलेक्टर मनीष सिंह ने रविवार को धारा 144 के तहत आदेश जारी किया है।

मध्य प्रदेश में कोरोना के 7,106 नए मरीज मिले, 12,345 हुए स्वस्थ

मध्य प्रदेश में नए कोरोना मरीजों की संख्या लगातार कम होते हुए शनिवार को 7,106 पर आ गई। 66,517 सैंपल की जांच में इतने मरीज मिले हैं। इस तरह संक्रमण दर 10.68 फीसद रही। स्वास्थ्य विभाग द्वारा रविवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार शनिवार को विभिन्न जिलों में कोरोना से 79 मरीजों की मौत दर्ज की गई, जबकि 12,345 स्वस्थ हुए। अच्छे संकेत यह हैं कि हर दिन मिलने वाले मरीजों के मुकाबले स्वस्थ होने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इस वजह से सक्रिय मरीज भी कम हो रहे हैं। शनिवार को सक्रिय मरीजों की संख्या 94,652 रही। इनमें 65 फीसद होम आइसोलेशन में हैं। प्रदेश के 19 जिले ऐसे हैं, जहां शनिवार को एक भी कोरोना मरीज की मौत नहीं हुई।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.