तमिलनाडु को सबसे अच्छे शासित राज्यों में से एक का मिला दर्जा: सीएम पलानीस्वामी

मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने शनिवार को यहां कहा कि राज्य को विकसित करने के लिए प्रतिबद्ध और अटूट प्रयास ने तमिलनाडु को सर्वश्रेष्ठ शासित राज्यों में दर्जा दिया है। उन्होंने कहा कि टीएन को भारत में सर्वश्रेष्ठ शासित राज्यों में से एक के रूप में दर्जा दिया गया है।

By Ayushi TyagiEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 02:55 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 02:55 PM (IST)
तमिलनाडु को सबसे अच्छे शासित राज्यों में से एक का मिला दर्जा: सीएम पलानीस्वामी
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी (फोइल फोटो)

चेन्नई, पीटीआइ। मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने शनिवार को यहां कहा कि राज्य को विकसित करने के लिए प्रतिबद्ध और अटूट प्रयास ने तमिलनाडु को सर्वश्रेष्ठ शासित राज्यों में दर्जा दिया है। पलानीस्वामी ने अपने ट्विटर हैंडल में कहा कि टीएन को भारत में सर्वश्रेष्ठ शासित राज्यों में से एक के रूप में दर्जा दिया गया है।

यह राज्य के विकास के लिए हमारे अटूट प्रयास और प्रतिबद्धता का परिणाम है। आइए हम एक साथ काम करना जारी रखें, और कड़ी मेहनत करें। , हमारे राज्य को भारत में सर्वश्रेष्ठ शासित बनाए रखने के लिए। 

मुख्यमंत्री ने सतत विकास के संदर्भ में एक समग्र सूचकांक के आधार पर राज्यों के लिए एक विज़न गवर्नेंस की रैंकिंग पर एक रिपोर्ट का लिंक प्रदान किया। 30 अक्टूबर को पब्लिक अफेयर्स सेंटर द्वारा जारी सार्वजनिक मामलों के सूचकांक 2020 के अनुसार, चार दक्षिणी राज्यों केरल (1.388 PAI सूचकांक बिंदु), तमिलनाडु (0.912), आंध्र प्रदेश (0.531) और कर्नाटक (0.468) पहले चार में खड़े थे शासन की दृष्टि से बड़े राज्य की श्रेणी में है। 

7,22,011 हो गई तमिलनाडु में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 

वहीं दूसरी तरफ बात करें तमिलनाडु में कोरोना वायरस संक्रमितों की स्थिति की तो कोरोना वायरस से संक्रमित राज्य के कृषि मंत्री आर दोराइक्कन्नू की हालत गंभीर हो गई है।  राज्य में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 7,22,011 हो गई है। वहीं, राज्य में 38 लोगों की कोरोना वायरस के कारण मौत हो गई है। इसी के साथ राज्य में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 11,091 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी किए गए बुलेटिन में कहा गया है कि प्रदेश में 3,924 मरीज संक्रमित मुक्त हुए हैं। प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण से ठीक होने वालों की संख्या 6,87,388 हो गई है।

ये भी पढ़ें: फ्रांस दौरे के बारे में बोले विदेश सचिव, आर्थिक और राजनीतिक संबंधों को मजबूत करने के लिए किया दौरा

chat bot
आपका साथी