तमिलनाडु पुलिस ने महिला और वृद्ध महिलाओं के लिए जारी की हेल्पलाइन नंबर, हैलो सीनियर्स और लेडिज फर्स्ट पर दर्ज होगी शिकायत

तमिलनाडु पुलिस ने महिला और वृद्ध महिलाओं के लिए हेल्पलाइन खोली है। इन नंबर्स के जरिए महिलाएं कभी भी फोन कर सकती हैं। कद्दलोरे जिले में यह मदद शुरू की गई है। पहली हेल्पलाइन नंबर हैलो सीनियर्स के नाम से है जबकि दूसरी लेडिज फर्स्ट है।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 01:38 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 01:48 PM (IST)
तमिलनाडु पुलिस ने महिला और वृद्ध महिलाओं के लिए जारी की हेल्पलाइन नंबर, हैलो सीनियर्स और लेडिज फर्स्ट पर दर्ज होगी शिकायत
तमिलनाडु पुलिस ने महिला और वृद्ध महिलाओं के जारी की हेल्पलाइन नंबर

चेन्नई, आइएएनएस। तमिलनाडु पुलिस ने महिला और वृद्ध महिलाओं के लिए हेल्पलाइन खोली है। इन नंबर्स के जरिए महिलाएं कभी भी फोन कर सकती हैं। कद्दलोरे जिले में यह मदद शुरू की गई है। पहली हेल्पलाइन नंबर हैलो सीनियर्स के नाम से है जबकि दूसरी लेडिज फर्स्ट है। हैलो सीनियर्स का नंबर 8220009557 जबकि लेडिज फर्स्ट के लिए 8220006082 को जिला पुलिस अधीक्षक, एस शक्ति गणेशन द्वारा शनिवार लॉन्च किया गया है। तमिलनाडु पुलिस ने एक बयान में कहा कि कद्दलोरे पुलिस द्वारा शुरू की गई यह हेल्पलाइन पहल राज्य के लिए एक मॉडल पेश करेगी और धीरे-धीरे आने वाले समय में इसे अन्य जिलों में भी लागू किया जाएगा।

जिला पुलिस अधीक्षक ने न्यूज एजेंसी आइएएनएस से बात करते हुए कहा, "हमने महिलाओं और वृद्धों के लिए यह पहल शुरू की है और जरूरतमंद कभी भी पुलिस से संपर्क कर सकती है। महिलाएं और बुजुर्ग इन हेल्पलाइन नंबरों पर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं, जिससे पुलिस को तेजी से कार्रवाई करने में मदद मिलेगी। आगे उन्होंने बताया उन्होंने कहा, 'ये व्हाट्सएप नंबर सीधे जिला नियंत्रण कक्ष से जुड़े हुए हैं और सीधे जिला अधीक्षक कार्यालय द्वारा निगरानी की जाएगी।

पुलिस का मानना है कि कि महिलाएं जो कार्यस्थल या अपने घरों में दुर्व्यवहार का सामना कर रही हैं। वह पुलिस स्टेशन पहुंचकर और मामला दर्ज करके शिकायत दर्ज करने से हिचक रही हैं लेकिन जारी हुए हेल्पलाइन नंबर से महिलाओं को सहूलियत मिलेगी।

chat bot
आपका साथी