Tika Utsav Photos: 'टीका उत्सव' को लेकर लोगों में दिखा जबरदस्त उत्साह, दिल्ली से लेकर बिहार तक वैक्सीनेशन की रफ्तार तेज

आज यानी 11 अप्रैल से देशभर में टीका उत्सव शुरू हो गया है। इसका मकसद देश में ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाना है। महात्मा ज्योतिबा फुले की जयंती से देशभर में टीका उत्सव की शुरुआत हुई है।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 01:48 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 01:50 PM (IST)
Tika Utsav Photos: 'टीका उत्सव' को लेकर लोगों में दिखा जबरदस्त उत्साह, दिल्ली से लेकर बिहार तक वैक्सीनेशन की रफ्तार तेज
'टीका उत्सव' को लेकर लोगों में दिखा जबरदस्त उत्साह, टीकाकरण के लिए सेंटर पहुंचे लोग

नई दिल्ली, एएनआइ। Tika Utsav Photos: आज यानी 11 अप्रैल से देशभर में  'टीका उत्सव' शुरू हो गया है। इसका मकसद देश में ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाना है। महात्मा ज्योतिबा फुले की जयंती से देशभर में टीका उत्सव की शुरुआत हुई है। ये 14 अप्रैल यानी बाबा साहेब आंबेडकर जयंती तक चलेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किए गए उत्सव के साथ ही देश के अलग-अलग हिस्सों से तस्वीरें सामने आ रही है। तो आइए तस्वीरों में देखते हैं कि टीका उत्सव के पहले दिन क्या है स्थिति। 

केरल में भी टीका उत्सव को लेकर उत्साह बना हुआ है। वैक्सीन प्राप्त करने के लिए तिरुवनंतपुरम के पेरोकारडा में एक जिला अस्पताल में लोग पहुंचे। 

बिहार की राजधानी पटना के गार्डिनर अस्पताल में भी टीका उत्सव मनाया जा रहा है। अस्पताल के वैक्सीन सेंटर कॉर्डिनेटर ने बताया कि PM मोदी ने आज से 14 अप्रैल तक टीका उत्सव मनाने का संदेश दिया था ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग टीका लगवाएं। इस उत्सव के लिए हमने यहां पर काफी काउंटर बनाएं हैं ताकि भीड़ कम हो। 

कर्नाटक में भी टीका उत्वस मनाया जा रहा है। कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के. सुधाकर ने अटल बिहारी वाजपेयी मेडिकल कॉलेज एंड रिसर्च इंस्टीट्यूट में टीका (टीकाकरण) उत्सव का शुभारंभ किया।

उत्तर प्रदेश में टीका उत्सव के लिए लोगों में उत्साह बना हुआ है। वाराणसी के ज़िला अस्पताल में टीका महोत्सव मनाया जा रहा है। एक महिला ने बताया,"टीका महोत्सव पर आज मैंने टीका लगवाया है,अपने को सुरक्षित रखने के लिए टीका लगवाना बहुत जरूरी है और साथ ही मास्क पहनकर, सोशल डिस्टेसिंग का पालन कर बार-बार हाथ धोकर हम सुरक्षित रहे सकते हैं।"

chat bot
आपका साथी