इस साल भी आंबेडकर जयंती पर रहेगा सार्वजनिक अवकाश, कार्मिक मंत्रालय ने जारी किया नोटिफिकेशन

वैसे तो बाबा साहब डॉ. आंबेडकर के जन्मदिन पर सार्वजनिक अवकाश घोषित करने की शुरुआत मोदी सरकार ने सत्ता में आने के बाद वर्ष 2015 से ही कर रखी है। हालांकि इसका एलान वह हर साल एक स्पेशल आर्डर के जरिये करती है।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Publish:Thu, 01 Apr 2021 09:15 PM (IST) Updated:Fri, 02 Apr 2021 08:22 AM (IST)
इस साल भी आंबेडकर जयंती पर रहेगा सार्वजनिक अवकाश, कार्मिक मंत्रालय ने जारी किया नोटिफिकेशन
14 अप्रैल 2021 को मनाई जाएगी अंबेडकर जयंती

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। संविधान निर्माता बाबा साहब भीम राव आंबेडकर की जयंती पर इस साल भी सार्वजनिक अवकाश रहेगा। केंद्र सरकार ने नोटिफिकेशन जारी कर 14 अप्रैल 2021 को देशभर में सार्वजनिक अवकाश का एलान किया है। पिछले साल इस अवकाश का एलान आठ अप्रैल को किया गया था।

वैसे तो बाबा साहब डॉ. आंबेडकर के जन्मदिन पर सार्वजनिक अवकाश घोषित करने की शुरुआत मोदी सरकार ने सत्ता में आने के बाद वर्ष 2015 से ही कर रखी है। हालांकि इसका एलान वह हर साल एक स्पेशल आर्डर के जरिये करती है। इस बार एक सप्ताह पहले अवकाश के एलान को भी बंगाल चुनाव से जोड़ा जा रहा है।

बाबा साहब की जयंती पर कार्मिक मंत्रालय के सार्वजनिक अवकाश के इस फैसले की जानकारी सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री थावरचंद गहलोत ने गुरुवार को ट्वीट करके दी। साथ ही देश में समरसता में बाबा साहब के योगदान को सराहा भी। वहीं आरपीआइ प्रमुख और सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास आठवले ने सरकार के इस फैसले पर प्रधानमंत्री मोदी का आभार जताया और कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने बाबा साहब को हमेशा सम्मान दिया है।

chat bot
आपका साथी