कार में इस तरह छुपाकर रखे थे 11 करोड़, गिनने के लिए पुलिस को मंगवानी पड़ी मशीन

यह रकम कार की सीट में खांचे बनाकर वहां छिपाई गई थी, जिसे 4 लोग आगरा से कटक ले जा रहे थे। बताया जा रहा है कि यह रकम 11 करोड़ के आस-पास है।

By Sanjay PokhriyalEdited By: Publish:Tue, 19 Feb 2019 03:10 PM (IST) Updated:Tue, 19 Feb 2019 03:31 PM (IST)
कार में इस तरह छुपाकर रखे थे 11 करोड़, गिनने के लिए पुलिस को मंगवानी पड़ी मशीन
कार में इस तरह छुपाकर रखे थे 11 करोड़, गिनने के लिए पुलिस को मंगवानी पड़ी मशीन

महासमुंद। छत्तीसगढ़ ओर ओडिसा की सीमा पर पुलिस ने मंगलवार को एक कार में छिपाकर रखे करोड़ों स्र्पये जब्त किए। यह रकम कार की सीट में खांचे बनाकर वहां छिपाई गई थी, जिसे 4 लोग ओडिशा के कटक से उत्तर प्रदेश के आगरा जा रहे थे। बताया जा रहा है कि यह रकम 11 करोड़ के आस-पास है। पुलिस को अनुमान है कि रकम इससे भी ज्यादा हो सकती है। फिलहाल थाने में नोट गिनने की मशीन लगाकर इसे गिना जा रहा है। जिनसे रकम जब्त हुई है। खल्लारी थाना प्रभारी स्वराज त्रिपाठी ने बताया कि मुखबीर से सूचना मिली थी कि कुछ लोग बड़ी रकम लेकर ओडिशा के कटक से उत्तर प्रदेश के आगरा की ओर जा रहे हैं। इसी सूचना के आधार पर जांच की गई।

एक कार को रोका गया जिसमें तीन पुस्र्ष और एक महिला सवार थे। रकम के साथ पकड़े गए लोगों के नाम बनवारी सिंह, प्रहलाद बघेल, मोहम्मद इब्राहिम और नजमा खान बताए गए हैं। यह सभी आगरा के रहने वाले बताए गए हैं। इस कार की प्रारंभिक रूप से तलाशी लेने पर किसी भी प्रकार की कोई रकम नहीं मिली, लेकिन मुखबिर की सूचना पुख्ता थी, इसलिए कार को थाने लाया गया। यहां बारीकी से जांच करने पर पाया गया कि कार की सीटों को काट कर उनमें खांचे बनाए गए हैं और उन्हीं के अंदर रकम छिपाकर रखी गई है।

पकड़े गए लोगों के अनुसार यह करीब 10 करोड़ 90 लाख स्र्पये है। थाने में नोट गिनने की मशीन लगाकर इन्हें गिना जा रहा है। जिनसे पैसे जब्त हुए हैं उन्होंने पूछताछ में बताया कि 17 फरवरी को वे यह रकम लेकर ओडिशा के कटक से उत्तर प्रदेश के आगरा के लिए रवाना हुए थे। उन्होंने बताया कि यह रकम कटक निवासी अवधेश अग्रवाल की है, जिसका आगरा में भी सराफा का कारोबार है। इस बात की जांच की जा रही है कि आखिर इतनी बड़ी रकम लेकर यह चारों कटक क्यों जा रहे थे। जिसका पैसा बताया जा रहा है उसके पास रकम के संबंध में कोई पुख्ता दस्तावेज हैं या नहीं इस बात की भी जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी