शीतकालीन सत्र 2021: संसद में लगातार जारी है विपक्ष का हंगामा, सत्र की रणनीति पर चर्चा के लिए प्रधानमंत्री ने ली बैठक

पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार को संसद में शीर्ष मंत्रियों के साथ बैठक की है। पीएम मोदी के साथ इस बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी कानून मंत्री किरेन रिजिजू और संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी मौजूद रहे।

By Amit SinghEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 12:09 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 12:09 PM (IST)
शीतकालीन सत्र 2021: संसद में लगातार जारी है विपक्ष का हंगामा, सत्र की रणनीति पर चर्चा के लिए प्रधानमंत्री ने ली बैठक
संसद में लगातार जारी है विपक्ष का हंगामा

नई दिल्ली, एएनआई: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन संसद में शीर्ष मंत्रियों के साथ बैठक की है। पीएम मोदी के साथ इस बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी, कानून मंत्री किरेन रिजिजू और संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी मौजूद रहे। बैठक के दौरान संसद के मौजूदा शीतकालीन सत्र की रणनीति को लेकर चर्चा की गई।

बैठकों का दौर जारी

इससे पहले मंगलवार को भी पीएम मोदी ने रणनीति पर चर्चा के लिए मंत्रियों के साथ बैठक की थी। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में यह बैठकें ऐसे वक्त में हो रही हैं जब विपक्ष राज्यसभा के 12 विपक्षी सांसदों के निलंबन को रद्द करने की मांग कर रहा है। शीतकालीन सत्र के पहले दिन से ही दोनों सदनों में हंगामे का दौर जारी है और मांगों को लेकर लगातार विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं।

पहले दिन से जारी हंगामा

आपको बतादें, संसद का शीतकालीन सत्र बीते सोमवार शुरू हुआ था। सत्र के पहले दिन संसद के दोनों सदनों में कृषि कानून निरस्त करने के लिए विधेयक पारित किया गया। हालांकि, विपक्षी दलों ने असहमति जताते हुए हंगामा किया और केंद्र सरकार पर आरोप लगाए की, सरकार ने बिना चर्चा किए ही विधेयक को पारित कर दिया।

सांसदों के निलंबन पर विरोध

वहीं, शीतकालीन सत्र का दूसरा दिन भी हंगामें की भेंट चढ़ गया, क्योंकि विपक्षी नेताओं ने 12 राज्यसभा सांसदों के निलंबन पर विरोध प्रदर्शन करते हुए वाकआउट कर दिया था। आपको बतादें, राज्यसभा से 12 विपक्षी सांसदों को पूरे सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया है। इन सांसदों को मॉनसून सत्र के दौरान 11 अगस्त को राज्यसभा में हंगामा करने के मामले में निलंबित किया गया है। निलंबित किए गए सांसदों में कांग्रेस, टीएमसी, सीपीआई और शिवसेना के सांसद शामिल हैं। इनमें से किसी सांसद पर कागज फाड़ने तो किसी पर टीवी स्क्रीन तोड़ने के आरोप हैं।

chat bot
आपका साथी