सुप्रीम कोर्ट में परम बीर सिंह की याचिका पर कल होगी सुनवाई, जांच को स्वतंत्र एजेंसी को सौंपने की मांग

परम बीर सिंह ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री और राकांपा नेता अनिल देशमुख के खिलाफ भ्रष्टाचार और कदाचरण के आरोप लगाए थे। इसके बाद 17 मार्च को उन्हें मुंबई पुलिस के आयुक्त पद से हटाकर होम गार्ड विभाग का प्रमुख बना दिया गया था।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 10:45 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 10:45 PM (IST)
सुप्रीम कोर्ट में परम बीर सिंह की याचिका पर कल होगी सुनवाई, जांच को स्वतंत्र एजेंसी को सौंपने की मांग
जस्टिस विनीत सरन और जस्टिस बीआर गवई की पीठ याचिका पर करेगी सुनवाई

नई दिल्ली, प्रेट्र। सुप्रीम कोर्ट मंगलवार को मुंबई पुलिस के पूर्व आयुक्त परम बीर सिंह की याचिका पर सुनवाई करेगा। सिंह ने उनके खिलाफ चल रही सभी जांच को महाराष्ट्र से बाहर केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआइ) जैसी किसी स्वतंत्र एजेंसी को सौंपने की अपील की है।

परम बीर सिंह ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री और राकांपा नेता अनिल देशमुख के खिलाफ भ्रष्टाचार और कदाचरण के आरोप लगाए थे। इसके बाद 17 मार्च को उन्हें मुंबई पुलिस के आयुक्त पद से हटाकर होम गार्ड विभाग का प्रमुख बना दिया गया था। देशमुख को भी पद छोड़ना पड़ा था।

जस्टिस विनीत सरन और जस्टिस बीआर गवई की अवकाश कालीन पीठ सिंह की याचिका पर सुनवाई करेगी। सिंह के वकील मुकुल रोहतगी ने यह जानकारी दी। सिंह ने अपनी याचिका में राज्य सरकार, सीबीआइ और महाराष्ट्र के पुलिस प्रमुख को पक्ष बनाया है।

सिंह पर आरोप लगाने वाले को सीआइडी ने किया तलब

इस बीच, महाराष्ट्र पुलिस के आपराधिक जांच विभाग यानी सीआइडी ने परम बीर सिंह पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाने वाले पुलिस इंस्पेक्टर भीमराव घाडगे को पूछताछ के लिए बुधवार को बुलाया है। घाडगे अभी अकोला में तैनात हैं। घाडगे की शिकायत पर महाराष्ट्र पुलिस ने पिछले महीने परम बीर सिंह के खिलाफ एफआइआर दर्ज की थी।

chat bot
आपका साथी