भड़काऊ पोस्‍ट से नाराज भीड़ ने बेंगलुरू में कांग्रेस विधायक के घर पर किया हमला, आग लगाई

कांग्रेस विधायक श्रीनिवास मूर्ति के आवास पर उनके भतीजे द्वारा कथित रूप से भड़काऊ सोशल मीडिया पोस्ट डालने पर मंगलवार शाम को तोड़फोड़ हुई।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 12:30 AM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 02:08 AM (IST)
भड़काऊ पोस्‍ट से नाराज भीड़ ने बेंगलुरू में  कांग्रेस विधायक के घर पर किया हमला, आग लगाई
भड़काऊ पोस्‍ट से नाराज भीड़ ने बेंगलुरू में कांग्रेस विधायक के घर पर किया हमला, आग लगाई

बेंगलुरु, एएनआइ। कांग्रेस विधायक श्रीनिवास मूर्ति के भतीजे द्वारा कथित रूप से भड़काऊ सोशल मीडिया पोस्ट डालने पर मंगलवार शाम को नाराज भीड़ ने उनके घर पर हमला बोल दिया। भीड़ ने विधायक के घर और वहा रखे वाहनों को आग लगा दी। भीड़ ने पुलिस पर भी पथराव किया। भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस ने फायरिंग की।

इस बारे में कर्नाटक के गृह मंत्री बसवराज बोम्‍मई का कहना है कि मामले की जांच की जानी चाहिए लेकिन बर्बरता का हल नहीं है। अतिरिक्त बल तैनात किया गया है। उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि मैंने अधिकारियों से बात की है। किसी को भी डरने की जरूरत नहीं है। पुलिस शांति बहाल करने की कोशिश कर रही है। इस बीच भतीजे की ओर से किए गए कथित सोशल मीडिया पोस्ट को डिलीट कर दिया गया है। फिर भी इलाके में हालात गंभीर बने हुए हैं।

Congress MLA Srinivas Murthy's residence in Bengaluru vandalised, allegedly over an inciting social media post by his nephew. Karnataka Home Minister says, "Issue to be probed but vandalism is not the solution. Additional forces deployed. Action will be taken against miscreants." pic.twitter.com/Xa1q6SI6mG

— ANI (@ANI) August 11, 2020

नाराज भीड़ ने विधायक श्रीनिवास मूर्ति के घर के साथ ही बेंगलुरू पूर्व के केजे हाली पुलिस स्टेशन पर भी हमला किया है। ये हमला सोशल मीडिया पर डाले गए एक पोस्ट के विरोध में किया गया है। पोस्ट विधायक के भतीजे ने किया था। मौके पर पुलिस अधिकारी पहुंच गए।

इस बीच, बाद में विधायक मूर्ति ने समुदाय के सदस्यों से हिंसा का सहारा नहीं लेने की अपील की। उन्होंने एक वीडियो संदेश जारी कर कहा कि मैं अपने मुस्लिम भाइयों से अपील कर रहा हूं कि हमें कुछ उपद्रवियों द्वारा की गई गलती के लिए हिंसा का सहारा नहीं लेना चाहिए। लड़ने की कोई जरूरत नहीं है। हम सभी भाई हैं। दोषी को कानून के अनुसार सजा मिलेगी। हम आप के साथ हैं। मैं मुस्लिम दोस्तों से शांत रहने की अपील करता हूं।  

कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री बी जेड जमीर अहमद खान ने हिंसा को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। खान ने ट्वीट किया कि मुझे उम्मीद है कि पुलिस उन सभी के खिलाफ कार्रवाई करेगी जो इसके लिए जिम्मेदार हैं। मैं सभी से शांत रहने और क्षेत्र में शांति बनाए रखने का अनुरोध करता हूं। घटना के बारे में जानने के बाद बेंगलुरु के पुलिस कमिश्नर कमल पंत घटनास्थल पर पहुंचे, लेकिन उनका हस्तक्षेप भी दंगाइयों को नहीं रोका नहीं जा सका। 

उधर, सद्भावना यूथ सोशल वेलफेयर एसोसिएशन के सदस्य और अन्य मस्जिदों से जुड़े लोगों ने बेंगलुरु के डीजे हल्ली पुलिस स्टेशन में कांग्रेस विधायक श्रीनिवास मूर्ति के भतीजे के खिलाफ एक भड़काऊ सोशल मीडिया पोस्ट के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

chat bot
आपका साथी