पाक सेना संग काम करने वाले आतंकी बन सकते बड़ा खतरा : जनरल बिपिन रावत

चीफ आफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत ने सशस्त्र बलों से चीन और पाकिस्तान से लगने वाली सीमाओं पर कड़ी निगरानी की अपील करते हुए कहा कि पाकिस्तानी सेना के साथ मिलकर काम करने वाले आतंकवादी अपनी दुष्टता से भारत के लिए बड़ा खतरा पैदा कर सकते हैं।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 07:06 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 07:06 PM (IST)
पाक सेना संग काम करने वाले आतंकी बन सकते बड़ा खतरा : जनरल बिपिन रावत
चीफ आफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत

नई दिल्ली, एएनआइ। चीफ आफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत ने सशस्त्र बलों से चीन और पाकिस्तान से लगने वाली सीमाओं पर कड़ी निगरानी की अपील करते हुए कहा कि पाकिस्तानी सेना के साथ मिलकर काम करने वाले आतंकवादी अपनी दुष्टता से भारत के लिए कभी भी बड़ा खतरा पैदा कर सकते हैं।

सीडीएस जनरल रावत ने चीन व पाक से लगी सीमाओं पर विशेष चौकसी की जरूरत बताई

जनरल रावत ने मंगलवार को कहा कि वैसे तो दोनों सीमाओं पर विशेष निगरानी की जरूरत है लेकिन सेनाओं के लिए प्रारंभिक मोर्चा उत्तर का वह इलाका है जहां भारत और चीन की सेनाएं पिछले एक साल से आमने-सामने हैं। 2020 के बाद बनी स्थिति के मद्देनजर हमें उत्तरी मोर्चे पर विशेष रूप से तैयार रहना होगा। लेकिन हम पश्चिमी मोर्चे पर भी अपनी चौकसी कम नहीं कर सकते।

पश्चिमी मोर्चे पर भी पूरी तरह से तैयार रहना होगा

सीडीएस रावत ने कहा कि मैं हमेशा से कहता आया हूं कि ऐसे भी आतंकवादी हैं, जो पाकिस्तानी सशस्त्र बलों के साथ काम करते हैं। इनमें से कुछ आतंकवादी हमारे लिए बड़ा खतरा बन सकते हैं। इसलिए हमें अपने पश्चिमी मोर्चे पर भी पूरी तरह से तैयार रहना होगा। पिछले एक साल में चीन के मोर्चे पर टू-स्ट्राइक कोर की तैनाती के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि यह उन बलों को दोबारा उनकी जिम्मेदारियों का अहसास कराने के बारे में है जिन्हें कई वर्षो से दोहरी जिम्मेदारी मिल रही है। यह कोई नई स्थापना नहीं हैं।

chat bot
आपका साथी