तेलंगाना: सिकंदराबाद पुलिस ने हवाला मनी रैकेट का किया भंडाफोड़, तीन लोग गिरफ्तार

सिकंदराबाद पुलिस ने हवाला मनी रैकेट का किया भंडाफोड़
Publish Date:Sat, 31 Oct 2020 07:58 AM (IST) Author: Ayushi Tyagi

हैदराबाद, एएनआइ। महानकली पुलिस ने सिकंदराबाद में सिटी लाइट होटल के पास हवाला मनी रैकेट का भंडाफोड़ किया है और मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, पुलिस ने मौके से 16 लाख रुपये भी बरामद किए।

आरोपी नय ललितकुमार चुन्नीलाल गुजरात का मूल निवासी है जबकि अशोक सिंह राजस्थान का निवासी है। तीसरा आरोपी नारदी लक्ष्मीकांत है। पुलिस ने कहा कि चुन्नीलाल और सिंह बेगम बाजार, हैदराबाद की सीमा में रहते थे और हैदराबाद के साथ-साथ अन्य राज्यों में भी हवाला एजेंट के रूप में काम करते थे।

वे हवाला लेनदेन में शामिल लोगों के संपर्क में आए। पुलिस के अनुसार, उन्होंने हवाला के पैसे को एक स्थान से दूसरे स्थान पर 5 प्रतिशत कमीशन पर पहुंचाया और मुनाफे को साझा किया।

दो दिन पहले भी हुआ था अवैध हवाला मनी रैकेट का भंडाफोड़

विश्वसनीय सूचना पर, कमिश्नर के टास्क फोर्स, नॉर्थ ज़ोन की टीम ने सैफाबाद पुलिस के साथ मिलकर बुधवार को यहां एक अवैध हवाला मनी रैकेट का भंडाफोड़ किया था। यह रैकेट फतेहीमदन क्लब से गेट के बाहर, सैफाबाद पुलिस स्टेशन की सीमा में एलबी स्टेडियम में चल रहा था। पुलिस ने एक फोर्ड एंडेवर कार को रोका और एक आरोपी अब्बागोनोला अविनाश गौड को पकड़ लिया और भारी मात्रा में बेहिसाब नकदी पाई।

तेलंगाना पुलिस ने एक विज्ञप्ति में  कहा था कि पूछताछ पर, यह पता चला कि आरोपी हैदराबाद और कोयम्बटूर में और उसके आसपास रियल एस्टेट का कारोबार चला रहा है। अपने व्यवसाय को विकसित करने के लिए उसने रमेश नामक व्यक्ति से 50 लाख रुपये उधार लिए।

रमेश ने हवाला एजेंट के माध्यम से अद्वितीय कोड और आरोपी अब्बगोनोला अविनाश के माध्यम से पैसा भेजा, अचल संपत्ति के कारोबार में निवेश के लिए तमिलनाडु के लिए परिवहन के इरादे से कराची बेकरी, एमजे मार्केट के पास शुद्ध नकदी प्राप्त की और वह असफल रहा था। यह नकदी लेनदेन से संबंधित प्रासंगिक दस्तावेज तैयार करता था।

जब्त किए गए आरोपियों के पास से 50 लाख रुपये नकद, एक कार और एक आईफोन को आगे की जांच के लिए एसएचओ, सैफाबाद पुलिस स्टेशन को सौंप दिया गया था।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.