दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

Weather Updates: हिमाचल में यलो अलर्ट, दिल्ली एनसीआर में बारिश के आसार, मध्‍यप्रदेश में बिजली गिरने की चेतावनी

दिल्‍ली में नए पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिल रहा

मौसम विभाग के अनुसार अरब सागर से उठे चक्रवाती तूफान टाक्टे के कारण अगले दो दिन तक दिल्ली एनसीआर में बारिश के आसार हैं। इसके अलावा उत्तर प्रदेश राजस्थान और उत्तराखंड में भी बारिश होने के अनुमान हैं।

TilakrajTue, 18 May 2021 09:38 AM (IST)

नई दिल्ली, जेएनएन। टाक्‍टे चक्रवाती तूफान ने महाराष्‍ट्र और गुजरात के अलावा कई राज्‍यों में कहर बरपाया है। उत्‍तर भारत के राज्‍यों के मौसम पर भी इस तूफान का प्रभाव देखने को मिल रहा है। ऐसे में दो दिन शुष्क रहने के बाद फिर से मौसम का मिजाज बदलता हुआ नजर आ रहा है। मौसम विभाग के अनुसार, अरब सागर से उठे चक्रवाती तूफान टाक्टे के कारण अगले दो दिन तक दिल्ली एनसीआर में बारिश के आसार हैं। इसके अलावा उत्तर प्रदेश, राजस्थान और उत्तराखंड में भी बारिश होने के अनुमान हैं। वहीं, हिमाचल प्रदेश में यलो अलर्ट जारी किया गया है।

यूपी में में दिखा टाक्टे तूफान का असर, कुछ स्थानों पर तेज हवा और बारिश के आसार

टाक्टे तूफान और पश्चिमी विक्षोभ का असर सोमवार को राजधानी समेत पूरे प्रदेश में दिखा। दिन में कहीं बूंदाबांदी तो कहीं हल्की बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार, अगले दो दिन तूफान पर पश्चिमी विक्षोभ का असर प्रदेश में रहेगा। कुछ स्थानों पर तेज हवा के साथ बारिश होगी, तो कहीं हल्की बूंदाबांदी।

मध्‍यप्रदेश में 10 संभागों में तेज हवा चलने व बिजली गिरने की चेतावनी

प्रदेश में चक्रवाती तूफान टाक्टे का असर गहराने लगा है। इसके चलते सोमवार को मौसम विभाग ने 13 जिलों में भारी बारिश का आरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं, 10 संभागों में गरज-चमक के साथ बिजली गिरने और तेज हवा चलने की चेतावनी देने के लिए यलो अलर्ट जारी किया है। यहां होगा असर : मौसम विभाग के अनुसार आगामी 24 घंटे के दौरान नर¨सहपुर, सागर, रायसेन, राजग़़ढ, ब़़डवानी, आलीराजपुर, झाबुआ, धार, रतलाम, शाजापुर, आगर, नीमच और मंदसौर में भारी बारिश हो सकती है। जबलपुर, शहडोल, सागर, रीवा, इंदौर, उज्जैन, भोपाल, होशंगाबाद, ग्वालियर एवं चंबल संभागों के जिलों में गरज--चमक के साथ बिजली गिरने और तेज हवाएं चलने की संभावना है।

आंधी-बारिश संग आकाशीय बिजली गिरने से उदयपुर में पांच की मौत

टाक्टे तूफान के चलते राजस्थान के उदयपुर में खासी जनहानि हुई है। आंधी और बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से संभाग में पांच लोगों की मौत हो गई है। इनमें दो बच्चे शामिल हैं। संभाग के अधिकांश हिस्सों में रविवार रात बूंदाबांदी का दौर जारी रहा, जबकि कई जगह आंधी के साथ तेज बारिश भी हुई। इस दौरान जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। ग्रामीण इलाके में कई जगह पेड़ व बिजली के खंभे उखड़ गए। 18 और 19 मई को भी संभाग के कुछ जिलों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश की संभावना है।

दिल्ली-NCR में तेज हवा के साथ होगी बारिश

दिल्‍ली में नए पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग के अनुसार, आज बादल छाए रहेंगे। हल्की बारिश होने की संभावना है। सोमवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 37.8 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 23.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हवा में नमी का स्तर 28 से 66 फीसद रहा। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि मंगलवार को भी सामान्यतया बादल छाए रहेंगे। अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 33 और 24 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार हैं।

हिमाचल में यलो अलर्ट जारी

हिमाचल प्रदेश के चार जिलों कांगड़ा, शिमला, सोलन और सिरमौर में आंधी के साथ बिजली गिरने को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है। लोगों से सतर्क रहने के लिए कहा गया है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.