तमिलनाडु को हर हफ्ते 50 लाख कोरोना वैक्सीन डोज उपलब्ध कराने को लेकर CM एमके स्टालिन का प्रधानमंत्री मोदी को पत्र

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कोरोना वैक्सीन उपलब्ध कराने को लेकर पत्र लिखा है। मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर राज्य को हर हफ्ते 50 लाख कोविड वैक्सीन खुराक का अतिरिक्त आवंटन प्रदान करने का आग्रह किया है।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 03:42 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 03:42 PM (IST)
तमिलनाडु को हर हफ्ते 50 लाख कोरोना वैक्सीन डोज उपलब्ध कराने को लेकर CM एमके स्टालिन का प्रधानमंत्री मोदी को पत्र
तमिलनाडु को हर हफ्ते 50 लाख कोरोना वैक्सीन डोज उपलब्ध हो- बोले मुख्यमंत्री

चेन्नई, एएनआइ। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कोरोना वैक्सीन उपलब्ध कराने को लेकर पत्र लिखा है। मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर राज्य को हर हफ्ते 50 लाख कोविड वैक्सीन खुराक का अतिरिक्त आवंटन प्रदान करने का आग्रह किया है। बता दें कि आज प्रदेश में वैक्सीनेशन नहीं हो रहा है क्योंकि राज्य ने अपने टीकों का कोटा लगभग समाप्त कर दिया है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने इसकी जानकारी देते हुए कहा था कि  नई दिल्ली से वैक्सीन की आपूर्ति आने के बाद नियमित टीकाकरण फिर से शुरू किया जाएगा।

दूसरे मेगा वैक्सीन केैंप में 16 लाख से अधिक लोगों को लगा टीका

बता दें कि वैक्सीनेशन को लेकर केंद्र से लेकर राज्य सरकारें लगातार अभियान चला रही हैं। जिसका परिणाम है कि तमिलनाडु में भी वैक्सीनेशन ने रफ्तार पकड़ ली है। राज्य में दूसरे मेगा वैक्सीन कैंप में 16 लाख से अधिक लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग ने जारी किए गए ताजा बयान में बताया कि राज्य में आयोजित दूसरे बड़े कोरोना टीकाकरण शिविर में 16,43,879 लोगों को कोरोना की डोज लगाई जा चुकी हैं। सुबह सात बजे से शाम सात बजे तक वैक्सीनेशन किया गया है। संकलित डेटा देर रात उपलब्ध कराया गया है।

सितंबर की शुरुआत से अबतक एक करोड़ के पास हुआ टीकाकरण

राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों, आंगनवाड़ियों, भोजन केंद्रों, सरकारी अस्पतालों, स्कूलों में फैले 18,824 केंद्रों में रविवार को 15 लाख लोगों को टीका लगाने की उम्मीद की थी। राज्य के सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग द्वारा रविवार को एक बयान में कहा कि सितंबर की शुरुआत से अब तक कुल टीकाकरण एक करोड़ हो गया है।

वहीं आज भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि देश में बहुत कम समय में करोड़ों वैक्सीन लगाने का कार्यक्रम पूरा हुआ है। उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि 17 सितंबर को प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर कोरोना वैक्सीनेशन में दुनिया का रिकार्ड टूटा। इस दिन 2.5 करोड़ से ज़्यादा लोगों ने वैक्सीनेशन में अपना योगदान दिया। इसके लिए सभी को बधाई।

chat bot
आपका साथी