थोड़ी ढील के साथ तमिलनाडु में 15 नवंबर तक बढ़ाया गया लाकडाउन, त्योहारों पर जारी रहेगा प्रतिबंध

राज्य में दुकानों और रेस्टोरेंट के लिए रात 11 बजे बंद करने की समय सीमा आज से हटा ली जाएगी। 1 नवंबर से स्कूली कक्षाओं को वैकल्पिक दिन के आधार पर खोलने और कार्य करने की अनुमति दी जाएगी।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 10:27 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 10:38 PM (IST)
थोड़ी ढील के साथ तमिलनाडु में 15 नवंबर तक बढ़ाया गया लाकडाउन, त्योहारों पर जारी रहेगा प्रतिबंध
तमिलनाडु में लाकडाउन को अब 1 नवंबर से 15 दिनों के लिए और बढ़ा दिया गया

चेन्नई, एएनआइ। भारत में कोरोना के नए मामलों में कमी देखी जा रही है। हालांकि, दक्षिण भारत के कई राज्यों में कोरोना के नए मामले अभी भी आ रहे हैं। इसी बीच तमिलनाडु सरकार ने शनिवार को कोरोना के चलते लाकडाउन को 15 नवंबर तक बढ़ा दिया है और जनता को प्रतिबंधों में कुछ छूट भी दी है। कोरोना संक्रमण के बीच राज्य में त्योहारों और राजनीतिक आयोजनों पर प्रतिबंध जारी रहेगा। राज्य सरकार ने मुख्यमंत्री एम के स्टालिन की अध्यक्षता में एक बैठक के बाद पिछले महीने 31 अक्टूबर तक लाकडाउन को बढ़ा दिया था। इसे अब 1 नवंबर से 15 दिनों के लिए और बढ़ा दिया गया है।

राज्य में दुकानों और रेस्टोरेंट के लिए रात 11 बजे बंद करने की समय सीमा आज से हटा ली जाएगी। 1 नवंबर से स्कूली कक्षाओं को वैकल्पिक दिन के आधार पर खोलने और कार्य करने की अनुमति दी जाएगी। इस दौरान स्टैंडअलोन बार खोलने की अनुमति दी गई है।

एक नवंबर से सिनेमाघरों में दर्शकों की सौ फीसद की अनुमति

राज्य सरकार ने एक नवंबर से सिनेमाघरों में दर्शकों की सौ फीसद की अनुमति भी दे दी है। सरकार द्वारा परिवहन नियमों में भी ढील दी गई है। केरल जाने वाली बसों को छोड़कर सभी बसे सौ फीसद यात्रियों के साथ चल सकती हैं। सरकारी प्रशिक्षण केंद्रों में पूर्ण उपस्थिति हो सकती है। शनिवार से चिकित्सीय उद्देश्यों के लिए इनडोर और आउटडोर खेल प्रशिक्षण और स्विमिंग पूल की भी अनुमति दी गई है।

लाकडाउन को बढ़ाए जाने व प्रतिबंधों में ढील के बीच मुख्यमंत्री ने लोगों से सार्वजनिक समारोहों से बचने की अपील की है।

बता दें कि तमिलनाडु में शनिवार को 1,040 नए कोरोना के मामले दर्ज किए गए। पिछले 24 घंटों के अंदर 17 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। राज्य में कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 36,004 हो गई है।

chat bot
आपका साथी